Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिया खान मर्डर केस में तेजी से जांच का सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश

जिया खान की मां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की तारीख 7 जून दी है। मामले की सुनवाई मुंबई हाईकोर्ट में होगी।

By Suchi SinhaEdited By: Updated: Tue, 17 May 2016 02:38 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली(जेएनएन)। जिया खान ने आत्महत्या की है या उनकी हत्या हुई, इस सवाल से अभी तक पर्दा उठ नहीं पाया है। सीबीआई जांच और ट्रायल कोर्ट में चल रही सुनवाई से असंतुष्ट जिया की मां राबिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई हाई कोर्ट से जांच में तेजी की बात कही है।

'सरबजीत' का ये प्रोमो देख कांप जाएगी आपकी रुह

अब इस मामले की सुनवाई 7 जून को मुंबई हाई कोर्ट में होगी। आपको बता दें कि सीबीआई जांच में कहा गया था कि जिया ने आत्महत्या की थी, जबकि राबिया इसे हत्या और रेप बता रही हैं। सीबीआई जांच से असंतुष्ट राबिया ने एसआईटी जांच की मांग की है। वहीं उन्होंने कहा था कि ट्रायल कोर्ट इस मामले की सुनवाई अनुचित तरीके से कर रहा है। यह मामला स्पेशल पीपी की उपस्थिति के बिना सुना जा रहा है।

फरदीन खान का छ सालों में हुआ ये हाल, पहचानना मुश्किल

बता दें कि 3 जून 2013 को जिया खान को उनके जुहू स्थित घर में मृत पाया गया था। उस वक्त उनकी उम्र 25 साल थी। मामले में उनके ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली की गिरफ्तारी हुई, जिन पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा। सूरज को इस मामले में जमानत भी मिल गई।