Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barbie Box Office Day 6 Collection: 'बार्बी' ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई दहाड़, 6 दिनों में वर्ल्डवाइड कमाए इतने करोड़

Barbie Box Office Day 6 Collection बॉक्स ऑफिस पर ग्रेटा गर्विग की फिल्म बार्बी काफी अच्छी कमाई कर रही है। हर दिन के साथ ये हॉलीवुड फिल्म एक नया रिकॉर्ड बना रही है। क्रिस्टोफर नोलन और टॉम क्रूज की फिल्म को मंगलवार को कलेक्शन के मामले में पछाड़ चुकी ये फिल्म अब 4 हजार करोड़ की तरफ तेजी से बढ़ रही है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 27 Jul 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
Barbie Box Office Day 6 Greta Gerwig and Margot Robbie Film Ready to Enter in 4 Thousand Crore Club Worldwide/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Barbie Box Office Day 6 Collection: ग्रेटा गर्विग के निर्देशन में बनी फिल्म 'बार्बी' की तेज रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। इंडिया में भले ही इस फिल्म का जादू इतना न चला लो, लेकिन दुनियाभर में दर्शक बार्बी के रंग में रंग चुके हैं।

इस फिल्म ने ओपेनहाइमर के बाद टॉम क्रूज की फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन' को भी वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में पछाड़ दिया है। हर दिन एक नया रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिंग स्टारर 'बार्बी' अब दुनियाभर में तेजी से 4 हजार करोड़ की कमाई की तरफ बढ़ रही है।

इंडिया में धीमी है 'बार्बी' की कमाई

ओपेनहाइमर और बार्बी दोनों ने ही थिएटर्स में 21 जुलाई 2023 को दस्तक दी थी। हालांकि, ओपेनहाइमर को इंडिया में इंग्लिश के अलावा हिंदी भाषा में भी रिलीज किया गया, लेकिन 'बार्बी' सिर्फ अंग्रेजी में ही रिलीज हुई। अगर सिर्फ 'ओपेनहाइमर' और 'बार्बी' की इंडियन कलेक्शन की तुलना की जाए, तो इंडिया में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म का पलड़ा भारी है।

बार्बी के इंडियन कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने बुधवार को इंडिया ने सिंगल डे पर 2.27 करोड़ की कमाई की। ग्रेटा गर्विग के निर्देशन में बनी इस फिल्म का कलेक्शन भारत में अब तक 25.52 करोड़ का टोटल कलेक्शन हुआ है।

दुनियाभर में 'बार्बी' ने लगाई दहाड़

मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिन स्टारर इस फिल्म की कमाई इंडिया में भले ही स्लो हो, लेकिन दुनियाभर में ये फिल्म शेर की तरह दहाड़ रही है। ओपेनहाइमर को वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर पहले ही करारी मात दी है। छह दिनों में ये फिल्म दुनियाभर में 4 हजार करोड़ की तरफ तेजी से बढ़ रही है।

इस फिल्म का अब तक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 3500 करोड़ तक पहुंच चुका है। आपको बता दें कि ग्रेटा गर्विग हॉलीवुड की पहली ऐसी महिला निर्देशक हैं, जिनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।