Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कर्ण' के बेटे ने जांघ पर बनवाया रावण का टैटू, ट्रोल हुए तो दिया तगड़ा जवाब- सनातन पर मुझे ना दें ज्ञान

निकितिन धीर ने कई फिल्मों में अहम किरदार निभाये हैं मगर शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में थंगाबली के किरदार के लिए उन्हें खूब शोहरत मिली थी। श्रीमद रामायण में निकितिन ने पहली बार रावण का किरदार निभाया जिसे डेडिकेट करते हुए उन्होंने एक टैटू बनवाया है। निकितिन सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जवाब दे रहे हैं।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Wed, 21 Aug 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
निकितिन धीर रावण के किरदार में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। महाभारत में कर्ण का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता पंकज धीर के बेटे निकितिन धीर भी पौराणिक किरदारों के जरिए अपनी पहचान को पुख्ता कर रहे हैं। हाल ही में निकितिन सोनी टीवी के शो श्रीमदा रामायण में लंकापति रावण के किरदार में नजर आये थे।

इस किरदार में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया, मगर अब निकितिन अपने एक टैटू के लिए फैंस के निशाने पर आ गये हैं। हालांकि, निकितिन ने इसका करारा जबाव भी दिया है। 

एको अहं, द्वितीय नास्ति...

दो दिन पहले निकितिन ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वो एक टैटू आर्टिस्ट के साथ नजर आ रहे हैं। आर्टिस्ट लम्बी प्रक्रिया के बाद उनकी जांघ पर एक टैटू बनाता है, जो देखने में काफी दिलचस्प लग रहा है। एक वीणा, धनुष और त्रिशूल की आकृति के साथ संस्कृत में श्लोक लिखा है- एको अहम् द्वितीय नास्ति, न भूतो न भविष्यति। अर्थात् मैं एक ही हूं, दूसरा कोई नहीं। ना भूत में ना भविष्य में।

यह भी पढे़ं: 'जेठालाल' का नाम सुनते ही TMKOC की 'बबीता' भाभी का मूड हो गया ऑफ! बोलीं- 'रहने दो प्लीज'

View this post on Instagram

A post shared by निकितिन धीर (@nikitindheer)

इसके साथ निकितिन ने एक लम्बा नोट लिखा है, जिसमें अपना यह टैटू रावण किरदार को समर्पित किया है, जो नौ महीनों तक उन्होंने श्रीमद रामायण में निभाया। इसमें उन्होंने लिखा कि रावण को सच में यह यकीन था कि उनके जैसा ना कभी था, ना कभी होगा। उनके जैसा भक्त कभी नहीं होगा। उनके जैसा योद्धा कभी नहीं होगा। उनके जैसा दानव कभी नहीं होगा। उनके जैसा ब्राह्मण कभी नहीं होगा। निकितिन ने रावण को उनकी जिंदगी का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद भी किया। 

टैटू की प्लेसिंग के लिए हुए ट्रोल

इस पोस्ट के बाद निकितिन की खिंचाई होने लगी। किसी ने सरस्वती की वीणा को जांघ पर लगाने के लिए उन्हें कोसा तो किसी ने रावण से जुड़े श्लोक को वहां लिखवाने पर ट्रोल किया। कुछ यूजर्स ने इसे शिव का अपमान तक कह दिया, क्योंकि रावण शिवभक्त था। हालांकि, कई यूजर्स ने निकितिन के इस ट्रिब्यूट की तारीफ भी की। 

निकितिन ने दिया करारा जवाब

जिन लोगों ने निकितिन को ट्रोल किया, उन्हें एक्टर ने वहीं करारा जवाब दिया। निकितिन ने रिप्लाई में लिखा- जो लोग मुझे टैटू की जगह को लेकर ज्ञान दे रहे हैं, सबसे पहले उन्हें बता दूं कि रावण ने मुझे सिखाया है, क्या करना चाहिए क्या नहीं। उसमें दोष था, लेकिन सीखने के लिए भी बहुत कुछ था।

दूसरी बात, मुझे सनातन पर ऐसे लोगों से ज्ञान नहीं चाहिए, जिन्हें खुद कुछ नहीं जानते। शरीर एक मंदिर होता है। आपका पता नहीं, लेकिन मेरा है। मैं अपने शरीर को एक मंदिर की तरह मानता हूं। मेरी टांग में कुछ भी अपवित्र नहीं है और सबसे ज्यादा मायने भावनाएं रखती हैं। मैं गौरवशाली सनातनी हूं और मुझे अपने विश्वास के लिए किसी का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के फेम Mohsin Khan को आया था हार्ट अटैक, एक्टर ने खुद किया खुलासा

निकितिन ने चेतावनी देते हुए लिखा कि नजरिये का स्वागत है, लेकिन अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं। नाम छिपाने या चेहरा छिपाने से कुछ नहीं होगा, हर कोई अपने शब्दों के लिए जिम्मेदार होगा। 

निकितिन ने अपना फिल्मी करियर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर से शुरू किया था। शाह रुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस में थंगाबली का किरदार निभाकर उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी।