Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिंदी सिनेमा के सदाबहार गानों की अब ओटीटी पर सजेगी महफिल, अल्ट्रा मीडिया ने लॉन्च किया ये खास ओटीटी प्लेटफॉर्म

हर तरह की फिल्में अब आसानी से ओटीटी पर उपलब्ध हो जाती हैं। वहीं अब ओटीटी के दो नए ऐसे प्लेटफॉर्म शुरू किए गए हैं जहां पर आप गानों को सुन भी सकते हैं और देख भी सकते हैं। जी हां ओटीटी वर्ल्ड का विस्तार हुआ है जिसके तहत गानों के लिए दो नए प्लेटफॉर्म्स को इंट्रोड्यूस किया गया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 14 Sep 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी प्लेटफॉर्म (फाइल फोटो). फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओटीटी के कई प्लेटफॉर्म हैं, जिनकी इस वक्त मार्केट में धूम देखने को मिलती है। नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी 5 सहित कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां पर हिंदी, अंग्रेजी और दूसरी भाषाओं में अलग-अलग जॉनर के कंटेंट रिलीज किए जाते हैं। ओटीटी की इस दुनिया का अब विस्तार हो चला है। इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के परिवार में अब 'अल्ट्रा' की भी एंट्री हो चुकी है।

अब दर्शकों को एंटरटेनमेंट का ढेर सारा कंटेंट सिर्फ ओटीटी के अब तक के कुछ नामी प्लेटफॉर्म पर ही देखने को नहीं मिलेगा, बल्कि वे अल्ट्रा के प्लेटफॉर्म पर भी अपने मनपसंद शो और यहां तक कि संगीत भी सुन सकते हैं। वह इन संगीत को सिर्फ सुन ही नहीं, वीडियो फॉर्मेट में देख भी सकते हैं। अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप ने हिंदी सिनेमा और संगीत की समृद्ध विरासत को संरक्षित करने वाले एक नए ओटीटी प्लेटफॉर्म की घोषणा की है।

ओटीटी का हुआ विस्तार

ओटीटी वर्ल्ड में दो नए प्लेटफॉर्म- अल्ट्रा प्ले और अल्ट्रा गाने के लॉन्च की घोषणा की गई है। इसके जरिये क्लासिक बॉलीवुड फिल्मों और सदाबहार हिंदी गाने दर्शकों को सुनने को मिलेंगे। इनमें फिल्म इतिहास के मूल्यवान रत्न और प्रसिद्ध क्लासिक्स को रिस्टोर किए गए फॉर्मेट में शामिल किया गया है।

देश का पहला वीडियो सॉन्ग ओटीटी प्लेटफॉर्म

'अल्ट्रा गाने' प्लेटफॉर्म देश का पहला वीडियो सॉन्ग ओटीटी प्लेटफॉर्म है। यानी जो गाने अब तक आप यूट्यूब और स्पॉटिफाई जैसे प्लेटफॉर्म पर देखते व सुनते थे, वह अब आप अल्ट्रा प्लेटफॉर्म पर भी सुनेंगे। इस प्लेटफॉर्म पर 1940 से आज तक के 4000 से अधिक सदाबहार हिंदी गाने स्ट्रीम किए जाएंगे। 'देख के सुनो' इसकी टैगलाइन है, जहां हर तरह के पुराने और सदाबहार लोकप्रिय गानों को सुनने का सुख प्राप्त होगा।

हर तरह की भाषा के गाने होंगे रिलीज

इस प्लेटफॉर्म पर न सिर्फ हिंदी, बल्कि मराठी, गुजराती और अन्य भाषाओं में भी गाने को रिलीज किया जाएगा। वहीं, बात अगर इसके सब्सक्रिप्शन की की जाए, तो यह दोनों प्लेटफॉर्म सालाना 199 रुपये में उपलब्ध हैं।