Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: स्कूटी पर दिखा मगरमच्छ, फर्राटे से ले जाते दिखे दो शख्स; पुराना वीडियो वायरल

Gujarat floods बाढ़ की वजह से गुजरात के वडोदरा शहर में मगरमच्छ आ गए हैं। कई इलाकों में लोगों ने मगरमच्छों को देखा है। अब इन्हें आवासीय क्षेत्र से बचाने में वन विभाग जुटा है। वडोदरा शहर विश्वामित्री नदी के किनारे बसा है। इस नदी में मगरमच्छों की संख्या अधिक है। बाढ़ में मगरमच्छ यहीं से आवासीय क्षेत्रों में पहुंचे हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
Gujarat floods: वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाढ़ के बाद गुजरात में हालात सामान्य होने लगे हैं। वडोदरा में वन विभाग के अधिकारियों ने 40 मगरमच्छों को बचाया है। बचाव अभियान में कई संगठन सहयोग कर रहे हैं। इस बीच एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। वीडियो में दो लोग स्कूटी पर मगरमच्छ ले जाते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो चर्चा का केंद्र बना है।

यह भी पढ़ें: गुजरात से आंध्र तक बाढ़ का कहर, अब तक 36 की मौत; रेलवे ने रद की 20 ट्रेनें और 30 का मार्ग बदला

वडोदरा में अब तक 40 मगरमच्छों का रेस्क्यू किया गया। इनमें से 33 को नदी में छोड़ दिया गया है। दो की मौत हो चुकी हैं। वहीं पांच अभी बचाव केंद्र में हैं।

नदी में आई बाढ़ से आवासीय क्षेत्रों में पहुंचे मगरमच्छ

आपको बता दें कि भारी बारिश की वजह से वडोदरा के आवासीय क्षेत्रों में जलभराव हो गया था। शहर विश्वामित्री नदी के तट पर बसा है। इस नदी में बड़ी संख्या में मगरमच्छ रहते हैं। बाढ़ के कारण मगरमच्छ आवासीय क्षेत्रों में पहुंच गए थे। वन विभाग की टीम विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर अब इन्हें इनके प्राकृतिक आवास में छोड़ रही है। वडोदरा के एक अन्य वायरल वीडियो में एक मगरमच्छ छत में बैठा दिखा था। लोगों के घरों तक भी मगरमच्छ पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें: कैसा रहेगा यूपी-बिहार का मौसम, उत्तरांखड के पांच जिलों में अलर्ट; कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

— Rajiv Kashyap (@kashyapRajiv) August 31, 2024