Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: पीएम मोदी पर की थी 'अपमानजनक' टिप्पणी, पूर्व कांग्रेस सांसद के खिलाफ इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

एक अधिकारी ने बताया कि थुम्मर ने भी अपनी ओर से अमरेली शहर पुलिस के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि भाजपा उनके पुतले जलाकर उन्हें बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं। पत्रकारों से बात करते हुए थुम्मर ने कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाना नहीं है बल्कि जनता की आवाज उठाना है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 25 Dec 2023 04:13 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने पर पूर्व सांसद वीरजी थुम्मर के खिलाफ गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है।

पीटीआई, अमरेली (गुजरात)। पुलिस ने सोमवार को कहा कि गुजरात के अमरेली जिले में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पूर्व कांग्रेस सांसद वीरजी थुम्मर के खिलाफ गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है। हालांकि, थुम्मर ने कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाना नहीं बल्कि जनता की आवाज उठाना था।

पुलिस उपाधीक्षक जेपी भंडारी ने कहा कि एक शिकायत के आधार पर अमरेली शहर पुलिस ने आपराधिक मानहानि और जानबूझकर अपमान से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499, 500 और 504 के तहत थुम्मर के खिलाफ गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की अमरेली जिला इकाई के महासचिव मेहुल धोरजिया द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, थुम्मर ने 22 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के एक कार्यक्रम में कथित तौर पर मोदी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी की और उन्हें 'दलाल' कहा।

यह भी पढ़ें: '60 करोड़ गरीबों के जीवनस्तर में आया सुधार', अहमदाबाद में अमित शाह ने बताया आत्मनिर्भर भारत को लेकर क्या है पीएम मोदी का विजन

भंडारी ने कहा कि धोराजिया ने कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'स्नेह संवाद' के दौरान प्रधानमंत्री के खिलाफ थुम्मर की टिप्पणियों के संबंध में शनिवार को अमरेली शहर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा, चूंकि अपराध गैर-संज्ञेय है, इसलिए पुलिस थुम्मर के खिलाफ जांच करने के लिए अदालत से अनुमति मांगेगी।

एक अधिकारी ने बताया कि थुम्मर ने भी अपनी ओर से अमरेली शहर पुलिस के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि भाजपा उनके पुतले जलाकर उन्हें बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए थुम्मर ने कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाना नहीं है बल्कि जनता की आवाज उठाना है, जिसे सत्तारूढ़ दल सुनना पसंद नहीं करता। उन्होंने कहा, "मेरा इरादा किसी का अपमान करना नहीं था लेकिन भाजपा जनता के सत्तारूढ़ दल के खिलाफ गुस्सा दिखाने से परेशान है और हर जगह मेरा पुतला जला रही है।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "अगर मैंने कुछ भी गलत किया है तो मुझे फांसी दे दो। मैं यहां किसी को बदनाम करने के लिए नहीं हूं, लेकिन सत्तारूढ़ दल को जनता की बात सुननी चाहिए।"

यह भी पढ़ें: Gujarat: गिफ्ट सिटी में शराब पीने की छूट पर भड़कीं कांग्रेस व आप, पूर्व CM वाघेला ने सरकार के फैसले का किया स्वागत