Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Degree Case: तत्काल सुनवाई के लिए अहमदाबाद कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल और संजय, आवेदन पर आज होगा फैसला

PM Modi Degree दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आपराधिक मानहानि मामले में निचली अदालत द्वारा जारी समन को चुनौती देने वाले अपने पुनरीक्षण आवेदन पर शीघ्र सुनवाई के लिए सोमवार को सत्र न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की। दोनों नेता PM मोदी की डिग्री के संबंध में अपमानजनक बयानों को लेकर गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले का सामना कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 22 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
PM Modi Degree Case: तत्काल सुनवाई के लिए अहमदाबाद सेशन कोर्ट पहुंचे केजरीवाल और संजय, आवेदन पर आज होगा फैसला

अहमदाबाद, पीटीआई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आपराधिक मानहानि मामले में निचली अदालत द्वारा जारी समन को चुनौती देने वाले अपने पुनरीक्षण आवेदन पर शीघ्र सुनवाई के लिए सोमवार को सत्र न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की।

पीएम की डिग्री पर किया था व्यंग्य

सत्र न्यायाधीश एवी हिरपारा ने कहा कि वह मंगलवार को शीघ्र सुनवाई के लिए आवेदन पर आदेश पारित करेंगे। आप के दोनों नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री के संबंध में उनके व्यंग्यपूर्ण और अपमानजनक बयानों को लेकर गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले का सामना कर रहे हैं।

कोर्ट द्वारा मामले को 16 सितंबर को आगे की सुनवाई के लिए रखे जाने के बाद केजरीवाल और सिंह ने मामले की शीघ्र सुनवाई की मांग की।

कार्यवाही पर रोक के लिए खटखटाया था हाई कोर्ट का दरवाजा

केजरीवाल और सिंह ने सत्र न्यायालय में उनकी पुनरीक्षण याचिका के निपटारे तक उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि की कार्यवाही पर रोक लगाने के लिए गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

हाई कोर्ट ने 11 अगस्त को राज्य सरकार और गुजरात विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल को 29 अगस्त को जवाब देने वाला नोटिस जारी किया था। साथ ही, उन्हें अंतरिम राहत देने से इन्कार कर दिया था।