Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: G20 बैठक में अमेरिकी सचिव येलेन ने लिया भाग, कहा- US-India दुनिया में सबसे करीबी साझेदारों में से एक

India-America Ties भारत और अमेरिका ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और सक्रियता से जी20 के एजेंडा को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई है। संयुक्त राज्य अमेरिका की वित्त सचिव जेनेट येलेन ने सोमवार को कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया में सबसे करीबी साझेदारों में से एक हैं और उनका देश जी20 की अध्यक्षता के दौरान भारत के नेतृत्व की सराहना करता है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 17 Jul 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
भारत और अमेरिका निकटतम साझेदारों में- अमेरिकी ट्रेजरी सचिव येलेन

गांधीनगर, एजेंसी। संयुक्त राज्य अमेरिका की वित्त सचिव जेनेट येलेन ने सोमवार को कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया में सबसे करीबी साझेदारों में से एक हैं और उनका देश जी20 की अध्यक्षता के दौरान भारत के नेतृत्व की सराहना करता है।

येलेन और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को यहां गुजरात में चल रही जी20 बैठकों के हिस्से के रूप में भारत-अमेरिका वार्ता से पहले मीडिया को संबोधित किया। येलेन ने एक बयान में कहा, "हम भारत के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को बहुत महत्व देते हैं। अमेरिका और भारत दुनिया के सबसे करीबी साझेदारों में से हैं। अमेरिका G20 की अध्यक्षता के दौरान भारत के नेतृत्व की सराहना करता है।"

'PM मोदी की अमेरकी यात्रा ने देशों के बीच गतिशीलता को बढ़ाया'

इस अवसर पर, वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा, "पिछले महीने पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा और अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनकी मुलाकात ने दोनों देशों के बीच साझेदारी की ताकत और गतिशीलता को बढ़ाया है।"

सीतारमण ने अपने बयान में कहा, इस ऐतिहासिक यात्रा ने सहयोग के नए मार्गों का रास्ता खोला है, जिससे हमारी साझेदारी और अधिक ऊंचाई पर पहुंच गई।