Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: अनिल विज ने राहुल गांधी को बताया हैबिचुअल ऑफेंडर, कहा- बार-बार कर रहे हैं एक ही प्रकार का अपराध

Haryana News हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी अब ट्रक चलाना मोटर मैकेनिक व स्कूटर मैकेनिक इत्यादि जैसे दूसरे कामों पर ध्यान दे रहे हैं और वे अब उस तरफ अपना ध्यान आकर्षित भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मानहानि का मुकदमा चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 07 Jul 2023 08:48 PM (IST)
Hero Image
अनिल विज ने राहुल गांधी को बताया हैबिचुअल ऑफेंडर, कहा- बार-बार कर रहे हैं एक ही प्रकार का अपराध

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी अब ट्रक चलाना, मोटर मैकेनिक व स्कूटर मैकेनिक इत्यादि जैसे दूसरे कामों पर ध्यान दे रहे हैं और वे अब उस तरफ अपना ध्यान आकर्षित भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आदतन उल्लंघनकर्ता (हैबिचुअल ऑफेंडर) है क्योंकि वे बार-बार एक ही प्रकार का अपराध कर रहे हैं और ये उनकी सोच में शामिल है।

विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा राहुल गांधी को कोई भी राहत नहीं देने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि गुजरात उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी को कोई राहत नहीं दी है। उन्होंने कहा कि मानहानि का मुकदमा चल रहा है जिसमें धारा 499 और 500 के तहत उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई है।

विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन पर कई मामले चल रहे है शायद इसीलिए अब वे कई दूसरे कामों पर ध्यान दे रहे हैं जैसे ट्रक चलाना, स्कूटर मैकेनिक व मोटर मैकेनिक की तरफ भी ध्यान दे रहे हैं। इसीलिए शायद वे अब उस तरफ अपना ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सुप्रीम कोर्ट भी राहुल गांधी को राहत नहीं देता है तो सजा तो भुगतनी पड़ेगी।

एक देश में एक कानून होना चाहिए- विज

यूनिफार्म सिविल कोड (यूसीसी) को लेकर देश में चल रही चर्चाओं के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एक देश में एक कानून होना चाहिए, अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग कानून नहीं बनाए जा सकते और सरकार को सबको एक ही आंख से देखना चाहिए, सब बराबर है और सब एक जैसे हैं, इसलिए यूसीसी का आना अच्छी बात है।

कुछ लोगों का कल्चर विरोध करना है- विज

यूसीसी के संबंध में किए जा रहे विरोध के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का कल्चर हो गया है कि उन्होंने हर बात का विरोध करना है और वे लोग विरोध एक्सपर्ट हैं। देश में कोई भी मुदा हो जाए तो लोग इन विरोध एक्सपर्ट को बुलाकर लाते हैं कि मुदे पर कैसे विरोध किया जाए। उन्होंने कहा कि सबके लिए समान नागरिक संहिता हो, इसके लिए देश में वकालत की जा रही है।

दीपेन्द्र हुडडा जी यदा-कदा बहकते रहते हैं- विज

कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुडडा के हरियाणा में आपरेशन रिवर्स लोटस चलाए जाने के बारे में दिए गए ब्यान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि लोग कांग्रेस को जवाब दे चुके हैं, और अब कांग्रेस आई और कांग्रेस गई बन गई है तथा ये अब चली गई।

दीपेन्द्र हुडडा जी यदा-कदा बहकते रहते हैं, उनके कहने से कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को चाहती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास की राजनीति पर लोगों का विश्वास बढा है।

कांग्रेस अब टुकडे-टुकडे पार्टी है, अलग-अलग ग्रुपों में बंटी हुई पार्टी है- विज

हरियाणा कांग्रेस के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि कांग्रेस अब टुकडे-टुकडे पार्टी है, अलग-अलग ग्रुपों में बंटी हुई पार्टी है। दीपेन्द्र हुडडा जी कुछ घोषणाएं करते हैं, तो शैलजा जी कहती है कि इनको घोषणाएं करने का अधिकार नहीं हैं।

इसका मतलब यह हुआ है कि हुडडा जी दिन-रात झूठ बोलते हैं। जबकि कहीं भी उनकी पार्टी में कोई फैसला नहीं हुआ तो इस प्रकार से वे झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि शैलजा भी ठीक कह रही है कि सरकार तो आनी नहीं हैं इस प्रकार से लोगों को गुमराह किया जा रहा हैं।

भाजपा ने लगभग सवा लाख नौकरियां दी और 60 हजार नौकरियां पाईपलाईन में हैं - विज

कांग्रेस के भर्ती मामले में उठाए गए सवालों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि ये कांग्रेस को बोलने का अधिकार नहीं हैं, क्योंकि उनके दस साल के राज में उन्होंने 84 हजार नौकरियां दी, जबकि भाजपा ने लगभग सवा लाख नौकरियां दी, लगभग एक लाख नौकरियां एचकेआरएन के तहत दी गई है और 60 हजार नौकरियां पाईपलाईन में है।