Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसद की सुरक्षा में चूक पर बोले गृह मंत्री विज- 'हर षड्यंत्र का होगा खुलासा, नीलम के रिकॉर्ड्स खंगाल रही पुलिस'

Parliament Security Breach हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज पत्रकारों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने संसद की सुरक्षा में चूक और जींद की रहने वाली नीलम के बारे में बयान दिया। उन्होंने कहा कि देश की संसद की सुरक्षा में हुई चूक की जांच की जा रही। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि इस षड्यंत्र के पीछे किसका हाथ है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
संसद की सुरक्षा में चूक पर बोले गृह मंत्री विज- 'हर षड्यंत्र का होगा खुलासा

डिजिटल डेस्क, अंबाला। Parliament Security Breach: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज पत्रकारों को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने संसद की सुरक्षा में चूक और जींद की रहने वाली नीलम के बारे में भी चर्चा की। विज ने कहा कि देश की संसद की सुरक्षा में हुई चूक की जांच की जा रही। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि इस षड्यंत्र के पीछे किसका हाथ है।

जांच एजेंसियां कर रही जांच- विज

वहीं, जींद की रहने वाली नीलम को कुछ खाप पंचायतें समर्थन कर रही हैं। इस बारे में उन्होंने कहा कि इस साजिश में जांच एजेंसियां नीलम की भूमिका का पता लगा रही हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक सच्चाई सामने नहीं आती है तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा की सुरक्षा पहले से ही सख्त है। गृह मंत्री ने इस दौरान विपक्षियों को भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

'विपक्षियों को चाहिए मुंह खोलने का मौका'

संसद पर हमले के बाद कई विपक्षी नेताओं ने कहा कि नई संसद में सुरक्षा पुरानी के मुकाबले कमजोर है। इस पर विज ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को मौका मिलने पर मुंह खोलना होता है।

— Himani Sharma (@hennysharma22) December 14, 2023

इस हादसे में नई और पुरानी संसद का कोई रोल नहीं है। विपक्षी नेता भूपेंद्र हुड्डा ने आरोपच लगाया कि महिलाओं के लिए हरियाणा सबसे असुरक्षित राज्य बन गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हुड्डा जी मुझे बताएं कि क्या असुरक्षित हो गया।

यह भी पढ़ें- Haryana Police बनेगी फिट, अनिल विज का एलान- राज्य में अब नए पुलिस भवन में बनेंगे जिम, सेंट्रल एयर कूल सिस्टम भी होगा

संसद की सुरक्षा में कैसे हुई चूक?

लोकसभा और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया। संसद में शीतकालीन सत्र की कार्यवाही चल रही थी और बीजेपी सांसद खगेन मुर्मू अपनी बात रख रहे थे और स्पीकर की कुर्सी पर जेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल बैठे हुए थे।

साथ ही अन्य कार्यवाही में हिस्सा ले रहे थे। इसी दौरान दर्शन दीर्घा से एक व्यक्ति कूद जाता है और सदन में बेंचों को लांघते हुए स्पीकर की कुर्सी को ओर आगे बढ़ता है। उसने अपने जूतों में कुछ छिपा रखा था। उसने वह सामान निकाला और कुछ ही सेकंड में पूरा संसद धुंआ-धुंआ हो गया।

हालांकि तुरंत ही सांसदों ने आरोपी को पकड़ लिया और सभी ने जमकर उसकी पिटाई की। जिसके बाद पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया। इस पूरे मामले में अब तक पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Sansad Hamla Live Updates: स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट कर रही जांच, चारों आरोपी आज कोर्ट में होंगे पेश; थाने में ही हुआ मेडिकल