Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhupinder Singh Hooda: 'पदक लाओ, पद पाओ' की नीति फिर लागू करेगी कांग्रेस, भूपेंद्र हुड्डा ने जनता से किए कई वादे

रोहतक में इनेलो और जजपा के कई नेताओं को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता की शपथ दिलाने के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कई बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर एक बार फिर से पदक लाओ पद पाओ की नीति को लागू किया जाएगा। वहीं उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 29 Jul 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
पदक लाओ पद पाओ की नीति को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, रोहतक। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़े दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से खिलाड़ियों के लिए 'पदक लाओ, पद पाओ' नीति को लागू किया जाएगा। खिलाड़ियों को नौकरियों में फिर से तीन प्रतिशत कोटा भी दिया जाएगा।

इसके साथ ही खेल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए पहले की तरह गांवों में स्टेडियम बनवाकर उनमें तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। शुरूआत से ही खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए स्कूली स्तर पर बच्चों को डाइट, भत्ते, कॉचिंग और तमाम सुविधाएं दी जाएंगी।

इनेलो और जेजेपी के दर्जनों नेताओं की दिलाई कांग्रेस की सदस्यता

हुड्डा रोहतक में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इससे पहले उन्होंने इनेलो और जेजेपी छोड़कर आए दर्जनभर नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई। आज किलोई हलका इनेलो व किसान सेल के पूर्व अध्यक्ष बलवान माजरा उर्फ बल्लू नांदल, जेजेपी के पूर्व युवा सचिव व इनसो के पूर्व जिला अध्यक्ष अमित माजरा, बीजेपी की श्रीराम यात्रा प्रकोष्ठ रोहतक के अध्यक्ष एडवोकेट रणदीप माजरा, पुनीत नांदल, राजेश नांदल और जोगिंदर नरवाल ने अपने साथियों के संग कांग्रेस ज्वाइन की।

शूटर मनु भाकर को पदक जीतने पर हुड्डा ने दी बधाई

पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने शूटर मनु भाकर को ओलंपिक पदक जीतने पर एक बार फिर बधाई दी। उन्होंने कहा कि मनु इसबार मेडल को लेकर पूरी तरह आश्वस्त थीं और कहकर गई थीं कि दादाजी अबकी बार पदक जरूर लाऊंगी। हुड्डा ने मनु भाकर और तमाम खिलाड़ियों को आने वाली प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि देश की झोली में कई मेडल आएंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी', कुमारी सैलजा ने दिया जीत का मंत्र, बोलीं- भाजपा शासन में हर वर्ग परेशान

बीजेपी ने बंद की 'पदक लाओ, पद पाओ' नीति- भूपेंद्र हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि खिलाड़ियों को सम्मान और इनाम देने में सरकार को किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतनी चाहिए। लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस की ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति बंद करके खिलाड़ियों को डीएसपी जैसे उच्च पदों पर नियुक्ति के अधिकार से वंचित कर दिया। कांग्रेस कार्यकाल में डीएसपी बने खिलाड़ियों को आज तक सरकार ने पदोन्नति तक नहीं दी। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान गांवों में सैकड़ों खेल स्टेडियम बनाए गए थे। लेकिन बीजेपी ने उनका रख-रखाव तक ढंग से नहीं किया।

खेलो इंडिया के तहत हरियाणा के मिला तीन फीसदी हिस्सा- हुड्डा

कांग्रेस द्वारा शुरू की गई स्कूली स्तर की खेल प्रतियोगिता स्पैट को भी बीजेपी ने बंद कर दिया। 'खेलो इंडिया' के बजट से हरियाणा को मात्र 3 प्रतिशत हिस्सा मिला है। जबकि खेलों में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लाते हैं। इन तमाम बातों से स्पष्ट है कि वो हरियाणा के युवाओं को खिलाड़ी नहीं, नशेड़ी बनाना चाहती है।

कांग्रेस के कामों को गिनवाकर वोट लेना चाहती है बीजेपी- हुड्डा

'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि बीजेपी तमाम सवालों से भागती हुई नजर आ रही है। क्योंकि उसके पास गिनवाने लायक एक भी काम नहीं है। जबकि कांग्रेस विपक्ष में होने के बावजूद अपने काम को लेकर जनता के बीच जा रही है। वहीं, बीजेपी 10 साल से सत्ता में होते हुए भी कांग्रेस के कामों को गिनवाकर वोट लेना चाहती है।

ये भी पढ़ें: Haryana Assembly Election 2024: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट लेने की मची होड़, अब तक हो चुके 1500 आवेदन