Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिलासपुर में कैंचीमोड़ के पास हादसा; टनल में काम करते वक्त मजदूरों पर गिरे पत्थर; एक की मौत और एक घायल

हिमाचल प्रदेश बिलासपुर में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां कैंचीमोड़ के नजदीक टनल में काम करते मजदूरों पर पत्थर गिर पड़े। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। मृतक और घायल मामा-भांजे बताए जा रहे हैं। साइट पर मौजूद अन्य मजदूरों ने बताया है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही के चलते व्यक्ति की मौत हुई है।

By Rajneesh KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
टनल में काम करते वक्त मजदूरों पर गिरे पत्थर; एक की मौत और एक घायल

स्वाहण (बिलासपुर), संवाद सहयोगी। Bilaspur Tunnel Landslide कीरतपुर नेरचौक फोरलेन पर कैंचीमोड़ के नजदीक मेहला नामक स्थान पर बन रही टनल नंबर एक के पोर्टल नंबर दो पर लैंड स्लाइड की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल है। यह हादसा टनल की शुरुआत में ही हुआ है। लैंड स्लाइड होने से टनल को भी खतरा पैदा हो सकता है।

इसमें कंपनी की लापरवाही भी सामने आई है। क्योंकि कुछ मजदूरों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि वह काम करने के लिए मना कर रहे थे। लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने वहां पर काम करने के लिए बाध्य किया। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति पर दो बड़े-बड़े पत्थर गिरे, जिससे उसकी मौत हो गई। घायल व्यक्ति को पहले आनंदपुर साहिब ले जाया जा रहा था। लेकिन बाद में उसे एम्स के ले गए।

ये भी पढ़ें- Himachal: विदेशों से ऑपरेट हो रहा हिमाचल में चिट्टे का कारोबार, जनजातीय क्षेत्रों तक पहुंच रहा नशा- डिप्टी CM

'मजदूरों के पास नहीं थे सेफ्टी उपकरण'

कुछ मजदूरों ने बताया कि उनके पास सेफ्टी का कोई उपकरण नहीं था। अगर यह लापरवाही नहीं होती तो शायद व्यक्ति की जान बच जाती। मिली जानकारी के अनुसार, मृतक व घायल व्यक्ति नेपाल के रहने वाले हैं और रिश्ते में मामा-भांजा लगते हैं। मृतक की पहचान अर्जुन के रूप में हुई है जबकि मामा का नाम गणेश है।

पुलिस अधिकारी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

सूत्रों की मानें तो टनल को भी खतरा बताया जा रहा है। लेकिन इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि करते हुए विक्रांत बोंसरा ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है। इसमें एक व्यक्ति की मोत हो गई है। वह घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद ही आगामी कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें- Himachal News: क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले की जांच करेगी SIT, MLA होशियार सिंह का दावा- करोड़ों का है घोटाला