Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उम्मीद भरी निगाहें तलाश रही अपनों को

संवाद सहयोगी कुल्लू पार्वती घाटी के चोझ में बादल फटने से आई बाढ़ में लापता चार लोगों के

By JagranEdited By: Updated: Mon, 11 Jul 2022 10:45 PM (IST)
Hero Image
उम्मीद भरी निगाहें तलाश रही अपनों को

संवाद सहयोगी, कुल्लू : पार्वती घाटी के चोझ में बादल फटने से आई बाढ़ में लापता चार लोगों के स्वजन उम्मीद भरी निगाहों से अपने अपनों को तलाश रहे हैं, लेकिन किसी का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। चोझ के गौहर नाले में सोमवार को हादसे के छठे दिन भी सर्च अभियान लगातार जारी रहा। हालांकि रात को हुई बारिश से जगह जगह दलदल बन गया था और खोदाई कार्य प्रभावित हुआ। सर्च अभियान में जुटी राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम व स्वजन और उनकी ओर से लाए गए मजदूरों ने सुबह बारिश में ही कार्य शुरू कर दिया, लेकिन पहले से खोदाई की गई जगह पर पानी भर जाने के कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सुंदरनगर के लापता रोहित शर्मा के चचेरे भाई राकेश ने बताया कि सरकार व जिला प्रशासन की ओर से उन्हें किसी भी तरह का सहयोग नहीं मिल रहा है। एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम के अलावा इतने दिनों से कोई अधिकारी व नेता उनसे मिलने नहीं पहुंचा, यदि आए भी होंगे तो गौहर नाले तक नहीं पहुंचे हैं और न ही सर्च अभियान कार्य में तेजी लाई जा रही है। एनडीआरएफ की टीम लौट गई है जबकि एसडीआरएफ की टीम के सदस्य सुबह से लेकर शाम तक उनके साथ जुटे हुए हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जिला प्रशासन को सर्च अभियान में तेजी लाने के निर्देश जारी किए जाएं। चोझ में पांच घरों को खतरा

चोझ में बाढ़ के कारण पांच घरों में पानी व मलबा घुस गया था। अभी भी इन घरों के लोग खतरे के साये में जीने को मजबूर हैं। प्रभावित खेख राम ने बताया कि नाले में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है ऐसे में उन्हें हादसे का खतरा सता रहा है। उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन से मदद की मांग की है। चोझ में छठे दिन भी सर्च अभियान जारी रहा। हालांकि बारिश से कार्य प्रभावित हुआ, लेकिन मौसम साफ होते ही एसडीआरएफ की टीम अभियान में जुट गई। जिन लोगों के घरों को नुकसान हुआ है और अभी खतरा बरकरार है, के बारे में प्रधान से रिपोर्ट लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-प्रशांत सरकैक, एडीएम कुल्लू।