Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut: 'महिलाओं का मजाक बनाना इनकी मानसिकता', सिमरनजीत के बयान पर कंगना का पलटवार

पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह ने कंगना रनौत पर करनाल में आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस बयान के बाद कंगना की प्रतिक्रिया सामने आई है। कंगना ने कहा कि इसमें कोई हैरत की बात नहीं कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा-बलात्कार इस पितृसत्तात्मक देश के दिमाग में गहरी जड़ें जमा चुकी हैं। उन्होंने एक्स पर सिमरनजीत सिंह का वह वीडियो भी शेयर किया जिसमें उन्होंने कंगना को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
शिअद (अ) के चीफ सिमरनजीत सिंह और मंडी सांसद कंगना रनौत (जागरण)

एएनआई, मंडी। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के चीफ व पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह ने आज हरियाणा के करनाल में कंगना के किसान आंदोलन वाले बयान पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

पूर्व सांसद के बयान पर सियासी महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं, कंगना रनौत ने भी सिमरनजीत सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल से वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में सिमरनजीत सिंह पर निशाना कसा।

सांसद कंगना रनौत ने लिखा...

ऐसा लगता है कि यह देश बलात्कार को महत्वहीन बनाना कभी बंद नहीं करेगा, आज इस वरिष्ठ राजनेता (सिमरनजीत सिंह) ने बलात्कार की तुलना साइकिल चलाने से कर दी।

इसमें कोई हैरानी नहीं कि मजे के लिए महिलाओं के खिलाफ बलात्कार और हिंसा इस पितृसत्तात्मक देश की मानसिकता में इतनी गहरी जड़ें जमा चुकी हैं कि इसका इस्तेमाल महिलाओं को चिढ़ाने या उनका मजाक उड़ाने के लिए किया जाता है, भले ही वह एक उच्च प्रोफाइल फिल्म निर्माता या राजनेता ही क्यों न हो।

ज्ञात हो कि करनाल में आज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान शिअद (अ) के चीफ ने कंगना रनौत के विवादस्पद बयान पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उन्हें (कंगना रनौत) को अनुभव ज्यादा है। उन्होंने यह बात बलात्कार से जोड़कर कही। इस तरह शिअद (अ) के चीफ ने कंगना को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर लोगों ने सिमरनजीत सिंह के इस बयान की कड़ी आलोचना की।

कंगना ने क्या कहा था...

कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में किसान आंदोलन को लेकर कहा था कि अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं रहता तो पंजाब में आंदोलन के समय बांग्लादेश जैसे हालात बन सकते थे। किसान आंदोलन के दौरान औरतों से बलात्कार हो रहे थे और वहां लाशें लटक रही थीं। उनके इस बयान से सियासी महकमे में हड़कंप मच गया था।

यह भी पढ़ें- 'इन्हें अनुभव ज्यादा है', कंगना के किसान आंदोलन वाले बयान पर SAD (अमृतसर) के चीफ सिमरनजीत मान ने की विवादित टिप्पणी