Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangra: इंदौरा ओर फतेहपुर में रेस्क्यू किए गए 271 लोग, मुख्यमंत्री सुक्खू करेगें प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

Himachal Rain कांगड़ा के फतेहपुर ओर इंदौरा में बुधवार सुबह राहत एवं बचाव कार्य दोबारा शुरू कर दिया गया है। जिला प्रशासन मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण कर रहा है। आर्मी एयरफोर्स एनडीआरएफ एसडीआरएफ और पुलिस के जवान लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का कार्य रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 11:59 AM (IST)
Hero Image
इंदौरा ओर फतेहपुर में रेस्क्यू किए गए 271 लोग,

कांगड़ा, जागरण संवाददाता। फतेहपुर ओर इंदौरा में बुधवार सुबह राहत एवं बचाव कार्य दोबारा शुरू कर दिया गया है। जिला प्रशासन मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण कर रहा है। आर्मी, एयरफोर्स, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस के जवान लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का कार्य रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

271 लोगों को किया गया रेस्क्यू

डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि इंदोरा और फतेहपुर उपमंडल में रेस्क्यू किए गए लोगों के लिए प्रशासन द्वारा रिलीफ कैंप लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि हेलीपैड से एचआरटीसी की बसों के माध्यम से लोगों को राहत शिविरों में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों उपमंडलों में कुल 271 लोगों ने राहत शिविरों में आश्रय लिया है।

— ANI (@ANI) August 16, 2023

कहां कितने लोगों ने लिया आश्रय

उन्होंने बताया कि फतेहपुर उपमंडल में प्रशासन द्वारा स्थापित राहत शिविरों में 266 लोग रह रहें हैं, जिनमें फतेहपुर रिलीफ कैंप में 96 तथा बढूखर में 170 लोगों ने शरण ली है। वहीं 7 लोग अपने रिश्तेदारों के पास ठहरे हैं। वहीं इंदोरा में रेस्क्यू किए गए लोगों में से केवल पांच लोग ही राहत शिविर में ठहरे हैं तथा बाकि सभी ने अपने सगे संबंधियों के पास रह रहे हैं।