Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News:'कांग्रेस सरकार ने लगातार प्रदेश की जनता पर महंगाई थोपी', भाजपा का कड़ा प्रहार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की सत्ता में आते ही डीजल पर वैट को दो बार बढ़ाया। एक आकलन के अनुसार हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने 10 माह के अंदर 1500 करोड़ रुपये का कर जनता से डीजल के माध्यम से प्राप्त किया है। बिजली पर ड्यूटी बढ़ाकर आमदनी बढ़ाने का कार्य किया है।

By rohit nagpalEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 11 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कांग्रेस पर महंगाई को लेकर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने लगातार प्रदेश की जनता पर महंगाई थोपी है। आपदा में जनता को जो राहत दी जानी चाहिए थी, वह राहत न देकर महंगाई को बढ़ाया है। इसके विपरीत केंद्र की मोदी सरकार ने राहत प्रदान की है। गरीब आदमी के लिए रसोई गैस के सिलेंडर में 500 रुपये की सब्सिडी दी है।

कांग्रेस ने सत्ता में आते ही डीजल पर वैट को दो बार बढ़ाया

आगे बोले कि कांग्रेस ने प्रदेश की सत्ता में आते ही डीजल पर वैट को दो बार बढ़ाया। एक आकलन के अनुसार हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने 10 माह के अंदर 1500 करोड़ रुपये का कर जनता से डीजल के माध्यम से प्राप्त किया है। बिजली पर ड्यूटी बढ़ाकर आमदनी बढ़ाने का कार्य किया है। इसी प्रकार से अप्रत्यक्ष कर वर्तमान सरकार ने लगाए हैं, जिससे महंगाई को बढ़ावा मिला है।

बिंदल मंगलवार को भाजपा संसदीय क्षेत्र शिमला लोकसभा प्रवास योजना की बैठक को संबोधित कर रहे थे। भाजपा मुख्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संसदीय क्षेत्र प्रभारी पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने की।

यह भी पढ़ें- पहले महिला के साथ पी शराब फिर किया सामूहिक दुष्कर्म, गला घोंटकर उतारा मौत के घाट

ये नेता भी रहे मौजूद

इसमें लोकसभा क्षेत्र प्रभारी नरेश बंसल, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, सांसद सुरेश कश्यप, डा सिकंदर कुमार और बिहारी लाल शर्मा, विधायक बिट्टू वर्मा, रीना कश्यप और पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज भी उपस्थित रहे।