Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cloudburst in Manali: करजां व जगतसुख में फटा बादल, सड़क व बगीचों को भारी नुकसान; मनाली कुल्लू वामतट रास्ता बंद

Cloudburst in Manali मनाली के वाम तटमार्ग के करजां व जगतसुख में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। आधी रात को नालों में पानी बढ़ गया। करजां नाले ने भारी तबाही मचाई है जबकि जगतसुख के नेहलु नाले का पानी लोगों के घरों में घुस गया। बाढ़ का पानी घरों व खेतों में भर गया है। बादल फटने से कोई जनहानी नहीं हुई लेकिन सामान को नुकसान पहुंचा है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 21 Jul 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
Cloudburst in Manali: करजां व जगतसुख में फटा बादल

मनाली, जागरण संवाददाता। Cloudburst in Manali: हिमाचल में अभी भी बारिश से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मनाली के वाम तटमार्ग के करजां व जगतसुख में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। आधी रात को नालों में पानी बढ़ गया। करजां नाले ने भारी तबाही मचाई है, जबकि जगतसुख के नेहलु नाले का पानी लोगों के घरों में घुस गया। पानी बढ़ता देख लोग समझ गए कि नाले में बादल फटा है।

नेहलु नाले में बादल फटने से आई बाढ़

कई लोगों ने घर खाली कर पड़ोस में शरण ली। जगतसुख के ग्रामीण मनु, नितिन व राजेश ने बताया की गांव के बीच बहने वाले नेहलु नाले में रात को बादल फटने से बाढ़ आ गई। बाढ़ का पानी घरों व खेतों में जा घुसा। उन्होंने बताया कि हालांकि बादल फटने से कोई जनहानी नहीं हुई है। लेकिन सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है जबकि खेतों को भी भारी नुकसान हुआ है।

वाहनों भी हुए क्षतिग्रस्त

करजां गांव के ग्रामीण संजय दत्ता, दीपू व सुरेश ने बताया कि आधी रात को नाले से भारी गड़गड़ाहट सुनाई दी। देखते ही देखते नाले में पानी के साथ भारी भरकम मलबा आ गया। पुलिया बन्द हो गई और सारा पानी व मलबा सड़क पर आ गया। सड़क में खड़े वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि करजां से लेकर गजां गांव तक नाले ने भारी तबाही मचाई है।

बगीचों को भी पहुंचा भारी नुकसान

ग्रामीणों के घरों में पानी व मलबा आ गया है तथा बगीचों को भी भारी क्षति पहुंची है। एसडीएम मनाली रमण शर्मा ने बताया कि जगतसुख व करजां में बादल फटने से लोगों को भारी नुकसान हुआ है। मनाली नग्गर वाम तट मार्ग भी अबरुद्ध हुआ है। जगतसुख में सड़क बहाल कर दी है जबकि करजां में सड़क बहाली के कार्य जारी है। नालों में आई बाढ़ से हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क बहाली में जुटा है।