Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh News: ऊना बल्क ड्रग पार्क के लिए 50 करोड़ रुपये जारी, 2026 में होगा निर्माण पूरा

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश सरकार ने ऊना जिले में निर्माणाधीन बल्क ड्रग पार्क के लिए 50 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इस धनराशि से पार्क के विकास सड़कों डिस्चार्ज ट्रीटमेंट संयंत्र भाप उत्पादन और डक्टिंग कार्य को गति मिलेगी। सरकार ने पार्क का निर्माण 2026 में पूरा करने का लक्ष्य रखा है। पार्क निर्माण के लिए गठित निगम को भेज दी जाएगी।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
Himachal Pradesh News: ऊना बल्क ड्रग पार्क के लिए 50 करोड़ रुपये जारी

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Pradesh News: प्रदेश के ऊना जिला में निर्माणाधीन बल्क ड्रग पार्क के काम में तेजी लाने के लिए सरकार ने 50 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। ये धनराशि उद्योग विभाग के खाते में पहुंच गई है और एक-दो दिनों के भीतर पार्क निर्माण के लिए गठित निगम को भेज दी जाएगी, जहां पर केंद्र सरकार से मिले 225 करोड़ रुपये भी पड़े हुए हैं।

250 करोड़ रुपए की धनराशि होगी मंजूरी

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने पार्क के लिए 250 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की थी, जिसमें से आज वित्त विभाग ने 50 करोड़ उद्योग विभाग को जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 6 अगस्त को उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को बल्क ड्रग पार्क का समयबद्ध निर्माण करने के निर्देश दिए थे।

पार्क का निर्माण 2026 में होगा पूरा 

इस धनराशि के जारी होने से परियोजना स्थल विकास, सड़कें, डिस्चार्ज ट्रीटमेंट संयंत्र, भाप उत्पादन, डक्टिंग कार्य समयबद्ध करने को कहा था। उद्योग विभाग के प्रधान सचिव आरडी नजीम ने कहा कि 50 करोड़ रुपये की धनराशि जारी होने के बाद बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य में तेजी आएगी। सरकार ने पार्क का निर्माण 2026 में पूरा करने का लक्ष्य रखा है।