Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: कपल डांस, गजल नाइट और जश्न... शिमला-मनाली के पर्यटकों की मौज, इस बार नई साल पर होगा थोड़ा हटके धमाल

Himachal नव वर्ष मनाने आने वालों ने होटलों में पहले से बुकिंग करवा रखी है। पर्यटकों की संख्या के बढ़ने के साथ ही 90 प्रतिशत से अधिक आक्यूपेंसी हो गई है। ऐसे में प्रशासन भी लोगों से एडवांस बुकिंग कर आने को कह रहा है। जिससे किसी को कोई पेरशानी न हो और नव वर्ष का बेहतर तरीके से आगाज कर सके।

By Yadvinder Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 26 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
होटलों में जगह ने मिलने के कारण बीते वर्ष सड़कों व रिज माल रोड की सैर करनी पड़ी

राज्य ब्यूरो, शिमला। क्रिसमस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के होटलों और अन्य पांच व तीन स्तारा होटलों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। नव वर्ष 2024 के आगाज पर 31 दिसंबर तक होटलों में कई तरह के कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं। जिससे पर्यटकों को आकर्षित किया जा सके। इसमें डाइंग एंड डांस के सिंगल और कप्पल डांस प्रतियोगिता के अलावा गजल नाइट और अन्य कार्यक्रम रखे हुए हैं।

90 फीसदी ऑक्यूपेंसी पहले ही हो गई है

नव वर्ष मनाने आने वालों ने होटलों में पहले से बुकिंग करवा रखी है। पर्यटकों की संख्या के बढ़ने के साथ ही 90 प्रतिशत से अधिक आक्यूपेंसी हो गई है। ऐसे में प्रशासन भी लोगों से एडवांस बुकिंग कर आने को कह रहा है। जिससे किसी को कोई पेरशानी न हो और नव वर्ष का बेहतर तरीके से आगाज कर सके। प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों शिमला, कुफरी नारकंडा, मनाली, कुल्लू आदि में पयटकों की संख्या बहुत बढ़ गई है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी पर्यटन स्थलों में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है।

होटलों में जगह ने मिलने के कारण बीते वर्ष सड़कों व रिज माल रोड की सैर करनी पड़ी

बीते वर्ष होटलों के पूरी तरह से पैक होने के कारण बहुत से लोगों को होटलों में जगह नहीं मिली थी। ऐसे में नव वर्ष का जश्न मनाने आए पर्यटकों को पर्यटन स्थलों में घूम और रिज व माल रोड की सैर कर बितानी पड़ी थी रात।