Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla: दिल्ली हाट में लगेंगे हिमक्राफ्ट कॉर्पोरेश के 35 स्टॉल, दैनिक खर्चों के लिए दिए जाएंगे 3 हजार रुपये

हिमाचल प्रदेश हिमक्राफ्ट कॉरपोरेशन इस साल दिसंबर में अपने दिल्ली हाट में 35 स्टॉल लगाने वाला है। इन 35 स्टॉल में हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी और पर्यावरण परिषद (HIMCOSTE) के पांच स्टॉल और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के 20 स्टॉल शामिल हैं। इस संबंध में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने शिमला में बैठक की। इस संबंध में अंतिम निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 21 Nov 2023 10:19 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली हाट में लगेंगे हिमक्राफ्ट कॉर्पोरेश के 35 स्टॉल,

पीटीआई, शिमला। हिमाचल प्रदेश हिमक्राफ्ट कॉरपोरेशन इस साल दिसंबर में अपने दिल्ली हाट में 35 स्टॉल लगाने वाला है। इन 35 स्टॉल में हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी और पर्यावरण परिषद (HIMCOSTE) के पांच स्टॉल और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के 20 स्टॉल शामिल हैं।

इस संबंध में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने शिमला में बैठक की। उन्होंने कहा कि कारीगर अपने नाम, कला और शिल्प और गतिविधियों के साथ जिसमें वे उत्कृष्ट हैं और उन्हें दिल्ली हाट में प्रदर्शित करना चाहते हैं, तुरंत हिमक्राफ्ट के प्रबंध निदेशक और अन्य भाग लेने वाले विभागों के प्रमुखों से संपर्क करेंगे।

प्रति स्टॉल 3,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे 

इस संबंध में अंतिम निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। यह निर्णय लिया गया कि दो व्यक्तियों को उनके दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए प्रति स्टॉल 3,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे और प्रत्येक हितधारक विभाग प्रतिभागियों के नाम, पता और बैंक विवरण साझा करेगा ताकि राशि उनके खाते में जमा की जा सके।

18 दिसंबर को कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं राज्यपाल

बयान में कहा गया है कि राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला के 18 दिसंबर को कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को 30 दिसंबर को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाएगा। इसमें यह भी निर्णय लिया गया कि भाषा, कला और संस्कृति विभाग बैठक में चर्चा किए गए कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक मंडलियों की व्यवस्था करेगा।