Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर ले आए ये Kitchen Rack, फिर चम्मच-प्लेट से लेकर कप-कटोरी भी सब होगा ऑर्गेनाइज

फैली रसोई महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं हैं! ऐसे में अगर आप मजबूत क्वालिटी की वजह से आप अच्छे Kitchen Rack की तालआश कर रही हैं तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सबसे मजबूत क्वालिटी की स्टेनलेस स्टील से बने बर्तनों के स्टैंड के बेस्ट ऑप्शन जिनकी कीमत 2000 रूपये से भी बेहद कम है। इन बेस्ट किचन रैक के यूज से आपकी रसोई को मॉर्डन लुक मिलता हैं।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Fri, 28 Jun 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
Best Kitchen Rack Under 2000 In Image

अगर आपकी रसोई फैली रहती हैं और इसलिए अपनी रसोई को ऑर्गेनाइज रखने और मॉर्डन लुक देने के लिए Utensil Stand की तलाश कर रहे हैं, तो यहां देखें मजबूत क्वालिटी की स्टेनलेस स्टील से बने किचन रैक के सबसे बेस्ट ऑप्शन, जो अमेज़न पर 2000 रूपये से भई कम कीमत में मिल रहे हैं। इन डिश रैक की मदद से आप चमच-प्लेट से लेकर कप-कटोरी भी सब होगा ऑर्गेनाइज रख सकते हैं।

यहां दिये गये सभी किचन रैक में आपको बर्तन रखने के लिए अच्छा बड़ा स्पेस मिलती हैं, जिसकी वजह से यह बर्तनों के स्टैंड यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इन रसोई रैक में आप चम्मच, प्लेट,कप और कटोरी जैसे सभी बर्तनों को आसानी से रख सकते हैं। Kitchen Decor के लिए यह रसोई रैक सबसे बेस्ट हैं। इन डिश रैक को रसोई में यूज करने से आपकी रसोई साफ सुत्री लगती है और मॉर्डन लुक देती हैं।

Best Kitchen Rack Under 2000: कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गए सभी किचन रैक डिजाइन में आपको की सारे साइज और डिजाइन ऑप्शन आसानी से मिल जाते है। इन बर्तनों के स्टैंड को आप आसानी से घर बैठे अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

1. Plantex Stainless Steel 2-Tier Kitchen Steel Rack

इस किचन रैक को बेहद मजबूत स्टेनलेस स्टील से बनाया जिसकी वजह से इस बर्तनों का स्टैंड पर बर्तन रखने सो कोी परेशानी नहीं होती हैं। इस डिश रैक पर आपक चम्मच, प्लेट,कप और कटोरी जैसे सभी बर्तनों को आसानी से रख सकते हैं।

इस रसोई रैक के यूज से आपकी रसोई को मॉर्डन लुक मिलता हैं। इसके अलावा इस बर्तनों का स्टैंड में आपको कई सारे साइज ऑप्शन मिलते है, जिसे आप आसानी से अमेज़न पर अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। यूजर्स ने इस रसोई के रैक को टॉप रेटिंग मिली हैं। Utensil Stand Price: Rs 1,139

2. NH10 DESIGNS 3 Tier Stainless Kitchen Steel Rack

छोटी और बड़ी दोने रसोई के लिए आपइस किचन रैक को आसानी से खरीद सकते है। इस बर्तनों के स्टैंड को आप आसानी से दीवीर पर ठांग सकते है और यूज कर सकते है।

इस Dish Rack के यूज से आपकी रसोई साफ सुत्री रहती है और खूबसूरत लगती हैं। जबूत क्वालिटी की वजह से यह रसोई रैक जल्दी खराब नहीं होता। इस बर्तनो के रैक में आपको कई साइज ऑप्शन मिलते है, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। Utensil Stand Price: Rs 529

3. ZINBELL Four Layer Kitchen Trolly Multipurpose Kitchen Steel Rack

हर भारतीय रसोई के लिए किचन रैक सबसे बेस्ट हैं। रसोई को स्टाइलिश लुक देने के लिए भी यह बर्तनों के स्टैंड अच्छा चुनाव हैं। यह डिश रैक अमेज़न पर बेहदज कम कीमत में अवेलेबल है।

हल्का वजन की मदद से आप इस रसोई रैक को आसानी से कहीं भी शिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इस बर्तनो के रैक को काफी मजबूत क्वालिटी के मटेरियरल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह डिश रैक जल्दी खराब नहीं होता। Utensil Stand Price: Rs 1,299

4. WINSTAR Stainless Steel 4 Shelf Wall Mount Kitchen Steel Rack

रसोई को स्टाइलिश लुक देने वाा यह किचन रैक यूजर्स को काफी पसंद हैं। इस बर्तनों के स्टैंड को आप छोटी और बड़ी दोनों रसोई के लिए खरीद सकते हैं।

रसोई को साफ रखने के लिए आप इस Dish Rack को खरीद सकते हैं। इस बर्तनों के स्टैंड में आप चम्मच, प्लेट,कप और कटोरी जैसे सभी बर्तनों को आसानी से रख सकते हैं। इस डिश रैक को आप गंदा होने पर आसानी से साफ कर सकते है। Utensil Stand Price: Rs 1,299

5. Home Creations 4 Layer 18 x 24 inch Kitchen Steel Rack

रसोई को साफ रखने के लिए यह किचन रैक सबसे बेस्ट है। इस बर्तनों के स्टैंड की मदद से आप प्लेट से लकर चमच को आसानी से ऑर्गेनाइज कर के रख सकते हैं।

इस रसोई रैक को आप छोटे साइज की रसोइ के लिए खरीद सकते हैं। हल्के वजन की वजह यह बर्तनों के स्टैंड को आप आसानी से कहीं भी शिफ्ट कर सकते हैं। इस डिश रैक को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। Utensil Stand Price: Rs 1,188

बेस्ट रसोई रैक के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best Kitchen Rack Under 2000 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. प्लास्टिक या मेटल डिश रैक में से कौन सा बेहतर है?

Dish Rack जिस सामग्री से बना है, वह व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। स्टेनलेस स्टील जैसी कठोर सामग्री प्लास्टिक की तुलना में अधिक मजबूत होती है, लेकिन अगर ठीक से देखभाल न की जाए तो समय के साथ जंग लग सकती है।

2. डिश रैक किसे कहते हैं?

रसोई रैक एक सुखाने वाला कैबिनेट है, जो सिंक के ऊपर स्थित एक टोकरी होती है, जिसमें खुला बॉटम और स्टील के तार या प्लास्टिक से बने होल्डर होते हैं।

3. किचन के लिए कौन सा डिश रैक सबसे अच्छा है?

यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग वाले Utensil Stand की लिस्ट

  1. Amazon Brand - Solimo Plastic Dish Drying Rack
  2. Cutting EDGE Durable Kitchen Sink Dish Rack Drainer
  3. HomeCloud Kitchen Dish Drainer Rack
  4. SMARTSLIDE Stainless Steel Dish Drainer Rack
  5. Levon Stainless Steel Plate Rack

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।