Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत विरोधी नारे लगाने पर सात कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, UAPA के तहत केस दर्ज; BJP ने किया समर्थन तो भड़की मुफ्ती

वरिष्ठ भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने 19 नवंबर को भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया से मैच हारने के बाद छात्रों द्वारा भारत विरोधी नारे लगाने और गिरफ्तार करने छात्रों के खिलाफ कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम लागू करने के जम्मू-कश्मीर प्रशासन के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार विद्रोह और बगावत भड़काने के प्रयासों की इजाजत नहीं दे सकती।

By AgencyEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 30 Nov 2023 12:14 PM (IST)
Hero Image
छात्रों पर UAPA के तहत कार्रवाई का बीजेपी ने किया समर्थन

एजेंसी, जम्मू। Seven Kashmir students arrested for raising anti-India slogans: वर्ल्ड कप में भारत ऑस्ट्रेलिटा से मैच हार गया था, जिसके बाद कश्मीर के कुछ छात्रों ने भारत की हार पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी।

पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर यूएपीए के तहत केस दर्ज किया था। वहीं, अब इस मामले में बीजेपी ने भी अपना समर्थन दिया है।

वरिष्ठ भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने छात्रों के खिलाफ कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम लागू करने के जम्मू-कश्मीर प्रशासन के फैसले का समर्थन किया है। 19 नवंबर को भारत ऑस्ट्रेलिया से मैच हार गया था।

BJP ने छात्रों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज करने का किया समर्थन

बीजेपी नेता ने कहा कि हम कुछ छात्रों द्वारा भारत विरोधी नारे लगाने के मामले में यूएपीए लागू करने के प्रशासन के कदम का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार विद्रोह और बगावत भड़काने के प्रयासों की इजाजत नहीं दे सकती। वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री ने आरोपी छात्रों का समर्थन करने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी सहित कश्मीर स्थित राजनीतिक दलों की आलोचना की है।

'भारत विरोधी गतिविधि नहीं होगी बर्दाश्त'

गुप्ता ने कहा कि आरोपी छात्रों की हरकतें देश के कानून की अवहेलना दर्शाती हैं और देश की अखंडता और संप्रभुता के लिए खुली चुनौती हैं। उन्होंने प्रशासन से ऐसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने लगातार कहा है कि वह किसी भी प्रकार की भारत विरोधी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगी और देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए कड़े कदम उठाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- Srinagar News: NIT के निलंबित छात्र पर महबूबा मुफ्ती का बयान, बोली- 'भविष्य से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए'

छात्रों की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती

शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी (SKUAST) कश्मीर के छात्रों को पुलिस द्वारा एक गैर-स्थानीय छात्र की शिकायत की जांच शुरू करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

शिकायत में उसने आरोप लगाया था कि उसके कॉलेज के साथियों ने उसे परेशान किया था और भारत की हार के बाद पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। वहीं, छात्रों पर UAPA लगाने पर महबूबा मुफ्ती भड़क गई। उन्होंने इस निंदनीय और काफी चिंता का विषय बताया।

यह  भी पढ़ें- Jammu News: विश्व कप में भारत की हार पर पाक के समर्थन में नारे लगाने वाले सात छात्र गिरफ्तार, UAPA के तहत कार्यवाही शुरू