Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलवामा हमले के आरोपी की हुई मौत, अस्पताल में पड़ा दिल का दौरा; घर में दी थी आतंकियों को पनाह

पुलवामा हमले के आरोपी बिलाल अहमद कुचे की सोमवार रात जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कुचे उन 19 लोगों में शामिल था जिन पर 2019 में हुए पुलवामा हमले का आरोप था। उसे 17 सितंबर को किश्तवाड़ जिला जेल में बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
पुलवामा हमले के आरोपी की हुई मौत

पीटीआई, जम्मू। पुलवामा जिले में पांच साल पहले सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में आरोपी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसकी मौत हो गई। काकापोरा के हाजीबल गांव के बिलाल अहमद कुचे उन 19 लोगों में शामिल था, जिस पर पुलवामा हमले का आरोप था।

आतंकियों को दी थी घर में पनाह

अधिकारियों के अनुसार, किश्तवाड़ जिला जेल में बीमार पड़ने के बाद कुचे को 17 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। पुलवामा मामले में कुचे और 18 अन्य आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 25 अगस्त, 2020 को आरोप पत्र दाखिल किया था। वह मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों में शामिल था। बिलाल अहमद कुचे और अन्य आरोपियों शाकिर बशीर, इंशा जान और पीर तारिक अहमद शाह ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को रसद मुहैया कराई थी और उन्हें अपने घरों में पनाह दी थी।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: 'पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं', उमर अब्दुल्ला ने मोदी-शाह पर साधा निशाना

पुलवामा में गई थी 40 जवानों की जान

14 फरवरी, 2019 को पुलवामा के लेथपोरा में पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकियों ने विस्फोटकों से लदी कार से सीआरपीएफ के काफिले में टक्कर मार दी थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान बलिदान हो गए थे और आठ जवान घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- चीन को अब उसकी भाषा में जवाब देंगे भारतीय जवान, चीनी सीख रहे सैनिक; बढ़ रही सैन्य ताकत