Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: BSF के IG ने कुपवाड़ा जिले का किया दौरा, शीतकालीन तैयारियों को लेकर नियंत्रण रेखा पर अग्रीम चौकियों की समीक्षा की

कश्मीर के बीएसएफ महानिरीक्षक अशोक यादव ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का दौरा किया। जिलें में आईजी नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों का दौरा करने के लिए पहुंचे और उन्होंने इस दौरान वहां शीतकालीन तैयारियों की समीक्षा की। अशोक यादव ने सभी रैंकों के अधिकारियों के साथ बातचीत कर उनकी व्यावसायिकता व समर्पण की सराहना भी की।

By AgencyEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 05 Dec 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
बीएसएप के महानिरीक्षक कुपवाड़ा जिले नियंत्रण रेखा में दौरे पर

पीटीआई, श्रीनगर। कश्मीर के बीएसएफ महानिरीक्षक अशोक यादव (BSF IG Ashok Yadav) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान वहां शीतकालीन तैयारियों की समीक्षा की।

एक्स पर दी जानकारी

महानिरीक्षक ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। इसमें बताया गया कि महानिरीक्षक ने सर्द मौसम की चुनौतियों से निपटने को लेकर तैयार रणनीति सुनिश्चित करने के लिए कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के साथ कई क्षेत्रों का भी दौरा किया।

ये भी पढे़ं- 'अपनी हार के कारणों पर मंथन करे कांग्रेस', विधानसभा चुनाव पर उमर अब्दुल्ला ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इसके अलावा अशोक यादव ने सभी रैंकों के अधिकारियों के साथ बातचीत कर उनकी व्यावसायिकता व समर्पण की सराहना भी की।

आतंकवादियों के घुसपैठ की रहती है संभावना

आपको बता दें कि सर्दियों के दौरान भारी बर्फबारी के कारण नियंत्रण रेखा पर दर्रे बंद हो जाते हैं। इससे पहले ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से आतंकवादियों के घुसपैठ की संभावना अधिक रहती है।

ये भी पढे़ं- गृह मंत्री अमित शाह ने J&K आरक्षण और पुनर्गठन संशोधन विधेयक किया पेश, जानें क्या होगा खास; किसको मिलेगा फायदा