Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: उपराज्यपाल ने अल्पसंख्यक प्रतिनिधिमंडल के साथ की चर्चा, अधिकारियों को दिए ये आदेश

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अल्पसंख्यक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की। उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के कर्मचारियों के मुद्दों पर चर्चा की व उनके समाधान के लिए हुई कार्यवाही जिलावार साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उपराज्यपाल ने यह चर्चा राजभवन में मिलने आए ऑल इंप्लाइज ज्वाइंट एक्शन कश्मीर(माइनॉरिटी) के प्रतिनिधिमंडल के साथ की।

By naveen sharmaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 17 Sep 2023 05:52 PM (IST)
Hero Image
उपराज्यपाल ने अल्पसंख्यकों प्रतिनिधिमंडल के साथ की चर्चा (फाइल फोटो)

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने प्रशासनिक अधिकारियों को कश्मीर घाटी में कार्यरत अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Community) के कर्मचारियों के मुद्दों और उनके समाधान के लिए हुई कार्यवाही जिलावार साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। राजभवन में मिलने आए ऑल इंप्लाइज ज्वाइंट एक्शन कश्मीर माइनॉरिटी (All Employees Joint Action Kashmir Minority) के प्रतिनिधिमंडल के साथ अल्पसंख्यकों से जुड़े मामलों पर उपराज्यपाल ने चर्चा की।

कर्मचारियों के मुद्दों को हल किया जा रहा- उपराज्यपाल

उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को यकीन दिलाया कि कश्मीर में कार्यरत अल्पसंख्यक समुदाय के सभी कर्मचारियों के मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जा रहा है। उन्होंने अल्पसंख्यकों की मदद के लिए हेल्पलाइन स्थापित करने की बात कही। इसके साथ ही मंडलायुक्त कश्मीर के कार्यालय में नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि अल्पसंख्यक कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की जिलावार साप्तहिक रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।

उपराज्यपाल का जताया आभार

जिला विकास परिषद कुपवाड़ा (District Development Council Kupwara) के उपाध्यक्ष हाजी फारुक अहमद मीर और खादी ग्रामोद्योग की उपाध्यक्ष डॉ हिना शफी बट ने भी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि जिला विकास परिषद कुपवाड़ा के उपाध्यक्ष हाजी फारूक अहमद मीर ने एलओसी के साथ सटी बंगुस घाटी में बंगुस महोत्सव के आयोजन में भाग लेने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का आभार जताया। उन्होंने कुपवाड़ा में जनहित और जन विकास के विभिन्न मुद्दों से भी उपराज्यपाल का अवगत कराया और उनके समाधान में सहयोग का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें:- समस्‍याओं से चिंतित छात्र, खोज रहे समाधान; भूस्‍खलन को रोकने के लिए बनाया गया मॉडल