Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dal Lake Fire Broke: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उठाई जांच की मांग, प्रशासन से किया हाउसबोट मालिकों को ऋण देने का आग्रह

सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने डल झील में लगी आग की घटना को लेकर गहन जांच की मांग की। एनसी के मुख्य प्रवक्ता तनवीर सादिक आग से जली हाउसबोट के मालिकों से मिले और उन्होंने आग से जलकर मरने वाले पर्यटकों की मौत पर अफसोस जाहिर किया। सादिक ने हाउसबोट मालिकों को तुरंत कम ब्याज पर प्रशासन से ऋण देने का अनुरोध किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 13 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उठाई डल झील में लगी आग की जांच की मांग

पीटीआई, श्रीनगर। राजनैतिक दल नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) ने सोमवार को डल झील में लगी आग (Dal Lake Houseboat Fire) की घटना को लेकर गहन जांच की मांग की है। इस पर एनसी के मुख्य प्रवक्ता तनवीर सादिक ने आग से जली हाउसबोट के मालिकों से मिले।

उनसे मिलने के बाद एक बयान में कहा कि हालांकि यह अफसोसजनक है कि पर्यटकों की जान चली गई, लेकिन किसी भी नाव मालिक का अनुचित उत्पीड़न किए बिना इस घटना की गहन जांच की जानी चाहिए।

सादिक ने प्रशासन से हाउसबोट मालिकों को ऋण देने की मांग की

सादिक ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से डल झील में लगी आग से प्रभावित हाउसबोट मालिकों को तुरंत कम ब्याज पर ऋण देने का अनुरोध भी किया। उन्होंने कहा कि इन हाउसबोट के मालिकों को उनकी आजीविका के लिए उनकी नावों का पुनर्निर्माण करने की अनुमति दी जानी चाहिए। सादिक ने पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के निर्देश पर हाउसबोट मालिकों से मुलाकात की थी।

शनिवार सुबह लगी थी हाउसबोट में आग

आपको बता दें कि प्रसिद्ध डल झील में शनिवार सुबह करीब 4 बजे कई हाउसबोट में भीषण आग लगी गई थी। इस घटना में बांग्लादेश के तीन पर्यटकों की जलकर मौत हो गई, जबकि आठ लोगों को बचा लिया गया। इस आग की घटना में कई हाउसबोट जलकर राख हो गई थीं और करोड़ो रुपये का नुकसान हुआ था।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

ये भी पढे़ं- सैन्यकर्मियों संग बांटी त्योहार की खुशियां, लद्दाख के अग्रिम इलाकों में पहुंचे सशस्त्र सेनाओं के कमांडर