Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Road Accident: दुखद! Srinagar के जोजिला में सड़क हादसा, वाहन गिरा गहरी खाई में... पांच की मौत

श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला में मंगलवार को एक सड़क दुर्घटना हुई और एक वाहन गहरी खाई में गिर गया। वाहन में सवार सात में से चार पर्यटकों की मौत हो गई और चालक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक केरल के रहने वाले थे जबकि चालक कश्मीर का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक वाहन करगिल से सोनमर्ग की तरफ आ रहा था।

By Shoyeb AhmedEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 05 Dec 2023 10:02 PM (IST)
Hero Image
श्रीनगर के जोजिला में वाहन के गहरी खाई में गिरने से पांच की मौत (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (Srinagar-Leh National Highway) पर स्थित जोजिला में मंगलवार को एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार चार पर्यटकों की मौत हो गई और चालक समेत चार अन्य घायल हो गए।

मृतक व घायल पर्यटक केरल के रहने वाले हैं जबकि चालक कश्मीर का रहने वाला है। चालक की भी अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

करगिल से सोनमर्ग की तरफ आ रहा था वाहन

मिली जानकारी के अनुसार एक एसयूवी वाहन पर्यटकों को लेकर करगिल से सोनमर्ग की तरफ आ रहा था। वाहन में सात पर्यटक जोकि चित्तूर पल्लाक्कड केरल के रहने वाले सवार थे। वाहन को एजाज अहमद आवान नामक एक स्थानीय नागरिक चला रहा था। जोजिला में यादव मोढ़ के पास वाहन बेकाबू हो गया और सड़क के नीचे गहरी खाई में जा गिरा।

बर्फ के कारण बेकाबू हुआ वाहन

बताया जा रहा है कि सड़क पर बर्फ जमी हुई थी और इसी कारण वाहन बेकाबू हो गया। वाहन के खाई में गिरने की खबर मिलते ही पुलिस और सेना के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे। जोजिला से गुजर रहे अन्य वाहनों में बैठे कई लोग भी अपने वाहनों से नीचे उतर आए और सभी ने मिलकर राहत कार्य शुरु किया।

ये भी पढ़ें- BSF के IG ने कुपवाड़ा जिले का किया दौरा, शीतकालीन तैयारियों को लेकर नियंत्रण रेखा पर अग्रीम चौकियों की समीक्षा की

सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

सभी घायलों और चालक को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र सोनमर्ग पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने चार पर्यटकों सुदेश, अनिल, विघ्नेश और राहुल को मृत लाया घोषित कर दिया। अन्य तीन घायल पर्यटकों और चालक एजाज अहमद आवान को प्राथमिक चिकित्सा के बाद डाक्टरों ने बेहतर उपचार सुविधा के लिए शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में भेज दिया।

बताया जा रहा है कि चालक एजाज अहमद आवान रास्ते में ही अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसा। अलबत्ता, पुलिस ने उसकी मृत्यु की पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढे़ं- 9 महीने पहले घर से लपता हुआ मिस्त्री... अब तक नहीं मिला कोई सुराग, परिजन हैं काफी परेशान