Move to Jagran APP

मुसलमानों को लेकर लोकसभा सदन में पहले ही दिन ये क्या बोल गए JKNC सांसद आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी

लोकसभा चुनाव 2024 में श्रीनगर सीट पर जेकेएनसी से आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी (Aga Syed Ruhullah Mehdi) ने सदन के पहले दिन ही बड़े बयान दे दिया। उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी ने बधाई देते हुए कहा कि आज के बाद से आपकी एक ही पार्टी है वो हैं भारत का संविधान और आप उसके संरक्षक होंगे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 26 Jun 2024 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 04:21 PM (IST)
लोकसभा सदन में श्रीनगर सांसद आगा सैयद रुहुल्लाह ने कही बड़ी बात (सौ. संसद टीवी)।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। लोकसभा सदन के लिए नए स्पीकर के रूप में एक बार फिर ओम बिरला को चुना गया है। पीएम नरेंद्र मोदी और नेता विपक्ष राहुल गांधी ने उन्हें बधाई दी। इसके बाद जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नवनिर्वाचित सांसद आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी (Aga Syed Ruhullah Mehdi) ने लोकसभा स्पीकर को बधाई देते हुए कहा कि मैं उन्हें दोबारा स्पीकर चुने जाने पर बधाई देता हूं। इसके बाद आपसे यह गुजारिश है कि आज के बाद से आप न बीजेपी के हैं, न कांग्रेस के हैं, न समाजवादी के हैं। आज के बाद से आपकी एक ही पार्टी है वो हैं भारत का संविधान। उम्मीद है आज के बाद आप उसके संरक्षक होंगे।

अगर एक एमपी को आतंकवादी बोला जा सकता है तो...- JKNC सांसद

इसके बाद उन्होंने कहा कि इस सदन में जिसे लोकतंत्र की सबसे बड़ी सभा कहा जाता है। यहां लोकतंत्र की मिसालें दी जाती हैं। इसके साथ ही आपको इस बात से याद रखा जाएगा कि क्या आपने सत्ता पक्ष को मजबूर किया विपक्ष को सुनने के लिए या आपने विपक्ष को खामोश किया। आपको याद किया जाएगा जब किसी आवाम में एक मुसलमान सांसद को आतंकवादी कहा गया, क्योंकि वह मुसलमान है आपने उस नाजायज आवाज को कैसे खामोश किया? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एक एमपी को ऐसे बोला जा सकता है जो जनता की ओर से चुन कर आता है। तो उन मुसलमानों को सड़कों पर भी आतंकवादी कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Terrorist Encounter in Doda: डोडा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक दहशतगर्द हुआ ढेर

हालांकि, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी को शांत कराते रहे और सदन की कार्यवाही को बढ़ाते हुए बोले कि आज इस सत्र का पहला दिन है। अभी कार्यकाल को देखो उसके बाद टिप्पणी करिए।

ये भी पढ़ें: 'जब तक Pok नहीं मिलेगा...', वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कह दी ये बड़ी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.