Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dumri Jharkhand Assembly By Election: एक दिन पहले कार्यकर्ताओं की खातिरदारी करती दिखीं बेबी देवी व यशोदा देवी

Dumri Upchunav Voting Result 2023 Live डुमरी उप चुनाव को लेकर मतगणना जारी है। दसवें राउंड में डुमरी उपचुनाव में दसवें राउंड में बेबी देवी को 32424 वोट और एनडीए की प्रत्याशी को यशोदा देवी को 39370 वोट मिले हैं। इस तरह यशोदा देवी 6946 वोटों से आगे हैं। बता दें कि मतगणना से एक दिन पहले दोनों प्रत्याशी पार्टी कार्यकर्ताओं की खातिरदारी करती नजर आईं थीं।

By Faiyaz AlamEdited By: Deepti MishraUpdated: Fri, 08 Sep 2023 01:44 PM (IST)
Hero Image
मतदान से एक दिन पहले चाय बनाती दिखीं प्रत्याशी। फोटो- जागरण

Live Dumri Bypoll Counting Result 2023 जागरण संवाददाता, बेरमो: डुमरी उपचुनाव को लेकर मतगणना जारी है। कुछ ही देर में यह पता चल जाएगा कि डुमरी किसके पाले में जाएगा। फिलहाल, दसवें राउंड में बेबी देवी को 32424 वोट और एनडीए की प्रत्याशी को यशोदा देवी को 39370 वोट मिले हैं।

इस तरह यशोदा देवी 6946 वोटों से आगे हैं। अब इस चुनाव परिणाम से यह बात तय हो जाएगी कि उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री बेबी देवी अपने पद पर बनी रहेंगी या नहीं। डुमरी में मुख्य मुकाबला महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी और राजग समर्थित आजसू प्रत्याशी यशोदा देवी के बीच ही है। 

घर में बिताया पूरा समय

डुमरी उप चुनाव को लेकर मतगणना शुक्रवार को गिरिडीह स्थित पचंबा में हो रही है। इससे एक दिन पहले गुरुवार को पूरे क्षेत्र में जीत हार की चर्चा होती रही।

उधर, उप चुनाव के प्रत्याशियों ने मतगणना से एक दिन पहले पूरा समय अपने घर में बिताया और उनके घर आने जाने वालों लोगों की खातिरदारी खुद प्रत्याशी करते नजर आए।

यह भी पढ़ें-  NDA प्रत्याशी यशोदा देवी 13वें राउंड में भी आगे, डुमरी उपचुनाव में अब पिछड़ती नजर आ रहीं बेबी देवी

शाम को चाय बनाती नजर आईं प्रत्याशी 

गुरुवार की शाम आईएनडीआईए गठबंधन की प्रत्याशी बेबी देवी अलारगो स्थित अपने आवास पर उनके घर आने जाने वालों के लिए स्वयं चाय बनाती नजर आईं।

उधर, एनडीए गठबंधन की प्रत्याशी यशोदा देवी भी मतगणना से एक दिन पूर्व गुरुवार को पूरे दिन अपने घर में ही रहीं और घर की रसोई का काम भी खुद करती दिखीं। दोनों ही प्रत्याशियों ने अपनी अपनी जीत के दावे किए और जीत को लेकर आश्वस्त दिखीं।