Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News : 'सुधर जाएं, बार-बार नहीं मिलेगा मौका', BDO ने पंचायत कर्मियों की लगा दी क्लास; दिए सख्त निर्देश

दुमका में शनिवार को बीडीओ ने पंचायत सचिव रोजगार सेवक एवं कनीय अभियंता के साथ बैठक की। इसका आयोजन रामगढ़ प्रखंड मुख्यालय के सभागार में किया गया। इस दौरान इन लोगों की लापरवाही पर बीडीओ भड़क गए और जमकर लताड़ लगाए। उन्होंने कहा कि सुधर जाएं आपको बार-बार मौका नहीं दिया जाएगा। बीडीओ ने साफ शब्दों में सभी को निर्देश दिए हैं।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 05 Nov 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
'सुधर जाएं, बार-बार नहीं मिलेगा मौका', BDO ने पंचायत कर्मियों की लगा दी क्लास

संवाद सहयोगी, रामगढ़(दुमका)। दुमका के रामगढ़ प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी अभय कुमार ने सभी पंचायत सचिव, रोजगार सेवक एवं कनीय अभियंता के साथ बैठक की।

इस दौरान बीडीओ ने साफ शब्दों में सभी को निर्देश दिया है कि पंचायत भवन प्रतिदिन खोलें। प्रतिदिन सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पंचायत भवन में बैठेंगे। इसके बाद क्षेत्र का भ्रमण करेंगे।

गुरुवार को सुबह 10 बजे से पांच बजे तक पंचायत सचिव समेत अन्य पंचायत भवन में मौजूद रहेंगे और गुरुवार को ही पंचायत भवन में रोजगार दिवस का आयोजन किया जाएगा।

'सभी पंचायत भवन में ये काम जल्द पूरा करें'

बीडीओ ने पंचायत सचिव को निर्देश दिया है कि सभी पंचायत भवन में पंचायत के पंचायत सचिव, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, रोजगार सेवक कनीय अभियंता, आंगनबाड़ी सेविका, जल सहिया, स्वास्थ्य सहिया, डीलर, कलस्टर समन्वयक, स्वयंसेवक, कृषक मित्र, मत्स्य मित्र, ग्राम प्रधान समेत अन्य का नाम एवं मोबाइल नंबर लिखकर दीवाल पर चिपकाए।

उन्होंने कहा कि पंचायत भवन में सभी प्रकार के पंजी दुरुस्त रहना चाहिए। निरीक्षण के क्रम में यदि पंजी में किसी प्रकार की त्रुटि मिली तो संबंधित कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत भवन में बैठने का निर्देश

ऐसी सूचना मिल रही है कि सभी कर्मी जिला मुख्यालय में रहते हैं और पंचायत भवन में कोई नहीं बैठता है, जिसके कारण पंचायत के लोगों को छोटी-छोटी कामों के लिए प्रखंड मुख्यालय आना पड़ता है, बहुत ही शर्म की बात है।

सरकार ने लाखों रुपये खर्च कर पंचायत भवन का निर्माण कराया है। सभी प्रकार की आधारभूत संरचना मुहैया कराई है, इसके बावजूद कर्मी पंचायत भवन में नहीं बैठते हैं। नहीं बैठने के कारण ही सीधे-साधे लोग बेवजह प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते हैं।

बीडीओ ने पंचायत के सभी लोगों को दिए सख्त निर्देश

बीडीओ ने कहा कि अभी वह सभी को सुधारने का मौका दे रहे हैं यदि कर्मी अपनी कार्यशैली नहीं सुधारते हैं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे। बैठक में सभी पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, कनीय अभियंता, जन सेवक समेत अन्य लोगों उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: झारखंड में दसवीं की छात्रा से हैवानियत, जंगल में गैंगरेप के बाद निर्वस्त्र सड़क पर छोड़ा; 11 के खिलाफ FIR

यह भी पढ़ें: अब साथ में जेल की रोटी खाएंगे शाहरुख-सलमान, एक भाई ने लड़की को जलाकर मारा और दूसरे ने उसकी बहन का किया जीना दुश्‍वार