Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top Jamshedpur News of the day 03rd January 2020, आजीवन कारावास, सीएए-एनआरसी, नक्‍सली गिरफ़तार, फिल्‍म में अरशी

प्रेमिका की हत्‍या मामले में डॉक्‍टर को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सीएए व एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा भी शामिल हुए।

By Vikas SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:27 PM (IST)
Hero Image
Top Jamshedpur News of the day 03rd January 2020, आजीवन कारावास, सीएए-एनआरसी, नक्‍सली गिरफ़तार, फिल्‍म में अरशी

जमशेदपुर (जेएनएन)। होटल के कमरे में प्रेमिका की हत्‍या कर शव को ट्राली बैग में स्‍टेशन पर छोड़ देने के मामले में आरोपित डॉक्‍टर को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सीएए व एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा भी शामिल हुए। पांच पुलिसकर्मियों की हत्‍या के मामले में दो हार्डकोर को पुलिस ने गिरफ़तार किया है। बड़े बजट की फिल्‍म ब्‍लाइंड फेथ में जमशेदपुर की अरशी लीड रोल में दिखाई देंगी।  

प्रेमिका के हत्‍यारे डॉक्‍टर को आजीवन कारावास, 32 लाख का जुर्माना

वर्ष 2017  में तीन नवंबर  को होटल में प्रेमिका की हत्‍या कर शव को ट्राली बैग में रखकर स्‍टेशन पर रखने के मामले में डॉक्‍टर मिर्जा रफीक उल हक को शुक्रवार को आजीवन कारवास की सजा सुनाई गई। आजीवन कारवास के साथ ही 32 लाख रुपये का अर्थदंड भी एडीजे प्रथम राधाकृष्‍ण की अदालत ने लगाया है। डॉ. मिर्जा ने मेडिट्रिना अस्पताल की ऑपरेशन मैनेजर के तौर पर कार्यरत कदमा निवासी चयनिका की बिष्टुपुर स्थित एक होटल में तीन नवंबर 2017 को हत्या कर दी थी। हत्‍या करने के बाद डॉक्‍टर ने चयनिका के शव को ट्रॉली बैग में डालकर स्टेशन की पार्किग के पास छोड़ दिया था। हालांकि उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। तबसे वह जेल में ही रहा। सजा के बिंदु पर शुक्रवार को जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय के एडीजे एक के न्यायाधीश राधाकृष्ण की अदालत ने उसे आजीवन कारावास और 32 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। 

सीएए व एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व सीएम 

नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन बिल के समर्थन और  खिलाफ में सभा-प्रदर्शन का दौर जारी है। अबतक इसका केंद्र कोल्‍हान का पूर्वी सिंहभूम था। शुक्रवार को  पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में विरोध में रैली निकली और आवाज बुलंद हुई। इसमें पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा और झामुमो विधायक सुखराम उरांव के अलावा नगर पिषदअध्‍यक्ष केडी साह शामिल थे। इससे पूर्व जमशेदपुर में डीसी ऑफ‍िस के समक्ष ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्‍टूडेंट आर्गेनाइजेशन (एआइडीएसओ) ने प्रदर्शन क‍िया था। पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर के मानगो स्थित गांधी मैदान में पिछले गुरुवार और शुक्रवार को अलग-अलग संगठनों के बैनर तले विरोध में सभाा हो चुकी है। गुरुवार को  आल इंडिया माइनारिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट की सभा को बिहार के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने भी संबोधित किया था। शुक्रवार को गांधी मैदान में संविधान बचाओ संघर्ष समिति की सभा हुई थी।  सभा को सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अबूबकर ने संबोधित किया था। 

पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल दो नक्सली गिरफ्तार, अबतक 11 की गिरफ्तारी

झारखंड के कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले के कुकडु हाट बाजार में पांच पुलिस कर्मियों की हत्‍या में शामिल दो हार्डकोर नक्‍सली सोयना सिंह सरदार उर्फ मोटू और मंगल टोपनो को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है।  पुलिसकर्मियों की हत्‍या 14 जून 2019 की शाम की गई थी। सरायकेला-खरसावां के एसपी कार्तिक एस ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया क‍ि मामले में शामिल 11 नक्सलियों की गिरफ़तारी अबतक हो चुकी है। सभी हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक और रमेश उर्फ अनल दस्ते से जुड़े हैं। नक्‍सलियों ने पुलिस दल पर उस समय अचानक हमला कर दिया था जब वे हाट पहुंचे थे। जबतक पुलिसकर्मी संभल पाते नक्सली हत्‍याकांड को को अंजाम देकर निकल गए थे।

बड़े बजट की फिल्म 'पानीपत' के बाद अब 'ब्लाइंड फेथ' की लीड रोल में दिखाई देंगी 'अरशी'

जमशेदपुर के साकची की रहने वाली अरशी भारती का नाम अब बॉलीवुड के लिए जाना-पहचाना है। अरशी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पानीपत में अभिनय का जलवा दिखा चुकी है। अब जल्द ही वह आशुतोष गोवारिकर की अगली फिल्म ब्लाइंड फेथ-ए लव स्टोरी में लीड रोल में नजर आएंगी। पानीपत फिल्म में अभिनेत्री कीर्ति सैनन की दोस्त के तौर पर अरशी का मराठी लुक काफी पसंद किया गया था। अपनी मां गायिका सुनीता भारती के साथ मुंबई के अंधेरी इलाके में रह रहीं अरशी के पिता राजेश भारती पेशे से ज्योतिषी हैं। अरशी कहती हैं-  मुझे उम्मीद है कि बालीवुड में अच्छा काम कर अपने जमशेदपुर का नाम रोशन करूंगी...।