Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: शिवाला घाट के शिव मंदिर से हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, घटना का मुख्य आरोपी अभी भी फरार

पलामू पुलिस ने शिवाला घाट के शिव मंदिर से अष्टधातु के लड्डू गोपाल की मूर्ति भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के मुकुट के चोरी का बड़ा खुलासा किया है। इस संबंध में दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। अभी भी मामले का मुख्य आरोपी फरार है। पुलिस के हत्थे चढ़ा व्यापारी ने बताया कि वह मूर्ति को तोड़कर उसको गलाने वाला ही था तभी पुलिस की टीम ने आ धमकी।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:50 PM (IST)
Hero Image
पत्रकारों से बात करते सदर एसडीपीओ, पीछे खड़े आरोपी

 जागरण संवाददाता मेदिनीनगर (पलामू) : पलामू पुलिस ने शिवाला घाट के शिव मंदिर से अष्टधातु के लड्डू गोपाल की मूर्ति, भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी के मुकुट के चोरी के मामले का खुलास कर दिया है। पुलिस ने चोरी की घटना में शामिल मोहम्मद सोहेल को गिरफ्तार कर लिया है। जो सदर थाना के पोखराहा खुर्द गांव का रहने वाला है।

उसके निशानदेही पर पुलिस ने बिहार राज्य के रोहतास जिले के सासाराम मुफ्फसिल थाना अंतर्गत अमरातालाब के सोना-चांदी के व्यापारी उपेंद्र कुमार सेठ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से क्षतिग्रस्त अवस्था में चांदी के मुकुट को बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने चोरी की घटना में उपयोग बाइक जेएच 03 एबी 5819, रियलमी कंपनी का स्मार्टफोन भी बरामद किया है।

हालांकि रेहला थाना का रहने वाला सरगना अभी भी फरार है और अष्टधातु के लड्डू गोपाल की मूर्ति की बरामदगी बाकी है। सदर एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने सोमवार को सदर इंसपेक्टर के कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि 11 सितंबर की रात में चोरी की घटना के बाद एसपी ने उनके नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया था। टीम ने चोरी की घटना के विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए खोजबीन शुरु किया गया। जिसमें विभिन्न थाना की पुलिस, तकनीकी सेल की मदद ली गई।

यह भी पढ़ें: Pathankot News: पठानकोट में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इन दो होटलों में मारी रेड; देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी ने मामले का किया खुलासा

जिसमें पुलिस के हत्थे मोहम्मद सोहेल चढ़ गया। उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पूरे मामले की जानकारी दी। उसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सासाराम मुफ्फसिल थाना अंतर्गत अमरातालाब के सोना चांदी के व्यापारी उपेंद्र कुमार सेठ को गिरफ्तार किया। उसके पास से क्षतिग्रस्त अवस्था में चांदी के मुकुट को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि वह मूर्ति को तोड़कर उसको गलाने वाला ही था कि पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

चोरी की घटना का मुख्य आरोपी अभी भी फरार

उसने बताया कि मुकुट के लिए मात्र छह हजार रुपए दिए थे। हालांकि चोरी की घटना का मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। वह पहले भी कई मामले में जेल जा चुका है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। उसकी गिरफ्तारी होने पर अष्टधातु के लड्डू गोपाल की मूर्ति का भी पता चल सकेगा। मौके पर शहर थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा, एसआई अजीत कुमार मुंडा, एएसआई रेवा शंकर राणा, नबी अंसारी आदि मौजूद थे।

छापेमारी दल में ये रहे शामिल

शिवाला घाट शिव मंदिर से अष्टधातु के लड्डू गोपाल की मूर्ति, भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी के मुकुट के चोरी के मामले को उजागर करने के लिए छापेमारी दल का गठन किया था। जिसमें शहर थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा, सदर थाना प्रभारी गौतम कुमार, एसआई ऋषिकेश राय, अजीत कुमार मुंडा, एएसआई अभिमन्यु सिंह, नबी अंसारी, सुधीर कुमार, रेवाशंकर राणा, रामजीत सिंह, जवान शारिक इरशाद, राकेश सिंह, रामजी रविदास, सहायक पुलिस प्रफुल्ल कुमार सिंह शामिल थे।

यह भी पढ़ें: 12 साल से दुष्‍कर्म और बार-बार अबॉर्शन, युवती से सरकारी कर्मचारी की हैवानियत; युवती ने बताई चुप रहने की मजबूरी