Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हाई अलर्ट पर झारखंड पुलिस, DC-SP को मिला विशेष निर्देश; सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

सरकार ने सभी जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को विशेष चौकसी रखने के निर्देश दिए हैं। रविवार को अवकाश होने के बावजूद भी गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार ने सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की। राज्य के पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे। सभी डीसी और एसपी को निर्देश दिया गया कि विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कार्रवाई करें।

By Pradeep singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 21 Jan 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हाई अलर्ट पर झारखंड पुलिस, DC-SP को मिला विशेष निर्देश;

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य सरकार ने सभी जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को विशेष चौकसी रखने के निर्देश दिए हैं।

रविवार को अवकाश होने के बावजूद भी गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार ने सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की। बैठक में राज्य के पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

सभी डीसी और एसपी को दिया गया निर्देश

बैठक में सभी डीसी और एसपी को निर्देश दिया गया है कि विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए त्वरित कार्रवाई करें। क्षेत्र में खुद भी भ्रमण करें और कही से किसी प्रकार की सूचना आने पर तत्काल प्रस्थान करें। थाने में जाकर दोनों अधिकारी वस्तुस्थिति का जायजा लें। किसी प्रकार की घटना होने पर त्वरित कार्रवाई करें और तत्काल इसकी सूचना से भी राज्य मुख्यालय को अवगत कराएं।

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पूर्व में ही सतर्कता के आदेश राज्य सरकार ने जारी किए हैं। इसके तहत गश्ती बढ़ाई गई है। सभी होटलों को भी चेक किया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर भी निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो।

ये भी पढ़ें: झारखंड के कॉलेज-यूनिवर्सिटी के शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस काम के लिए अब मिलेंगे तीन से पांच लाख रुपये

ये भी पढ़ें: शाहरुख, आमिर व सलमान को क्यों नहीं मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता? हेमंत के विधायक ने सरकार पर निकाली भड़ास