Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: सरायकेला में जमीन कारोबारी की हत्या की योजना विफल, चार दबोचे गए; गैंग के सरगना पर 27 केस दर्ज

सरायकेला पुलिस ने जमीन कारोबारी की हत्या को लेकर बनाई जा रही योजना को विफल कर दिया है। इस दौरान हत्या की साजिश रच रहे चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से कई हथियार भी जब्त किए गए हैं। जानकारी के अनुसार गैंग के सरगना सागर लोहार पर 27 मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं वहीं भट्टा लोहार पर सात केस दर्ज हैं।

By Gurdeep RajEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 16 Dec 2023 05:56 PM (IST)
Hero Image
सरायकेला में जमीन कारोबारी की हत्या की योजना विफल, चार दबोचे गए; गैंग के सरगना पर 27 केस दर्ज

जागरण संवाददाता, सरायकेला। सरायकेला-खरसावां जिले के एक जमीन कारोबारी की हत्या को लेकर योजना बना रहे चार आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है।

सरायकेला के टिमनियां निवासी सागर लोहार, उसके तीन सहयोगी सालडीह बस्ती निवासी भट्टा, आदित्यपुर बेल्डीह निवासी बबलू दास, आदित्यपुर रामबड़ेया बस्ती निवासी भोलु कुमार को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से तीन पिस्तौल, एक कट्टा, मोबाइल और कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक विमल कुमार ने मामले में क्या कहा

पुलिस अधीक्षक विमल कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले में सागर लोहार ने अपने गैंग में शामिल भट्टा उर्फ राजू लोहार, बबलू दास उर्फ अनिरुद्ध, भोलु कुमार साथ मिलाकर जिले में एक जमीन कारोबारी की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले है।

इसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने एक टीम का गठन किया और सागर लोहार और उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने आरआईटी थाना क्षेत्र व जमशेदपुर से आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों के पास से कई हथियार भी मिले 

जब उनकी तलाशी ली गई तो सागर लोहार के पास से 7.62 एमएम का पिस्टल, चार राउंड गोली व दो मोबाइल, भट्टा लोहार के पास से 7.62 एमएम पिस्टल चार राउंड गोली और एक मोबाइल, बब्लू दास के पास से 7.62 एमएम का पिस्टल, भोलू कुमार के पास से एक देसी कट्टा, दो गोली एवं एक मोबाइल को बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने आगे यह भी बताया कि गिरफ्तार आरोपितों का आपराधिक इतिहास रहा है, जिसमें टीम के लीडर सागर लोहार पर सरायकेला जिले में 27 मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। भट्टा लोहार पर सात मामले दर्ज हैं।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

छापेमारी टीम में मुख्य रूप से गम्हरिया थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे, सरायकेला प्रभारी अर्जुन उरांव, आरआईटी थाना प्रभारी सागर लाल महथा, सब इंस्पेक्टर प्रकाश रजक समेत सशस्त्र बल शामिल थे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: फसल राहत योजना पर आया बड़ा अपडेट! 18432 किसानों के आवेदन रद्द, ये वजह आई सामने

ये भी पढ़ें: झारखंड ओलंपियाड परीक्षा कल से होगी शुरू, चतरा में 8 सेंटर पर दो पाली में होंगे एग्जाम; ये सामान ले जाने पर रोक