Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑफ सीजन में! सिर्फ ₹6000 की शुरूआती कीमत में खरीदें 25 लीटर Water Heater, ठंड में आयेंगे खूब काम, करेंगे 50% बिजली बचत

यहां आपको बेहद कम कीमत में आने वाले 5 सबसे बेस्ट Water Heater के बारे में बताया गया है जो 25 लीटर की क्षमता के साथ आते हैं और बाथरूम के यूज के लिए बेस्ट हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये इलेक्ट्रिक गीजर बर्फ के पानी को भी मिनटों में खोला देते हैं और 50% तक बिजली की बचत करते हैं।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Wed, 18 Sep 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
Best 25 Litre Water Heater Image: Cover

 अगर आप सस्तें में अच्छे Electric Geyser को लेना चाहते हैं, तो आप यहां ऑफ सीजन में बेहद सस्ते में मिल रहे है 25 लीटर वाटर हीटर को खरीद सकते हैं, जिन्हें यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये इलेक्ट्रिक गीजर पानी को भी मिनटों में गर्म करने का काम करते हैं और साथ ही 50% तक बिजली की बचत करते हैं, इसी वजह से इन वाटर हीटर को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं।

यहां दिए गए सभी 25 लीटर वाटर हीटर का यूज आप नहाने कपड़े धोने और रसोई में बर्तन धोने के लिए कर सकते हैं और अपनी सर्दियों को आरामदायक बना सकते हैं। मजबूत क्वालिटी से बने इन इलेक्ट्रिक Water Heater की बॉडी पर जंग नहीं लगता है और ये पानी गर्म करने के यूज के लिए सबसे सुरक्षीत माने जाते हैं।

बेस्ट 25 लीटर वाटर हीटर (Best 25 Litre Water Heater) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको क्रॉम्पटन (Crompton) बजाज (Bajaj), एओ स्मिथ (AO Smith) हायर ( Haier) वी गार्ड (V-Guard) के सबसे बेस्ट वाटर हीटर के बारे में बताया गया हैं, जिनकती कीमत बेहद कम हैं फीचर्स बेहद अच्छे हैं। हाई क्वालिटी वाले इन बेस्ट इलेक्ट्रिक गीजर में आपको हाई बल्डिंग 8 बार प्रेशर ऑप्शन भी मिलता हैं, जिससे पानी ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती और आप आसानी से ज्यादा गर्म पानी इस्तेमाल कर सकते हैं। टॉप डील्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आप इन बेस्ट वाटर हीटर इन इंडिया को आप घर बैठे खरीद सकते हैं।

1. Crompton Arno Neo 25-L 5 Star Rated Storage Water Geyser

बेहद कम कीमत में आने वाला यह क्रॉम्पटन गीजर भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। तेजी से पावनी गर्म करने की वजह से यूजर्स ने इस 25 लीटर वाटर हीटर को काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। बाथरूम यूज के लिए आप इस इलेक्ट्रिक गीजर को खरीद सकते हैं।

दमदार क्वालिटी वाला यह क्रॉम्पटन गीजर पानी गर्म करने के लिए सबसे ज्यादा सुरक्षीत भी माना जाता हैं। इस बेस्ट हीटर इन इंडिया में आपको 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जिसकी वजह से इसके यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं। इसके अलावा यह वाटर गीजर ऑटो रीस्टार्ट फीचर के साथ आता हैं, जिसकी वजह से आप आसीन से इसे यूज कर सकते हैं। Crompton Geyser Price: Rs 6,999

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रोडकेट डायमेंशन- 37.5W x 54.2H सेंटीमीटर
  2. आइटम का वजन- 9.5 किलोग्राम
  3. सेफ्टी फीचर - 3 लेवल
  4. स्पेशल फीचर- जंग रोधी बॉडी
  5. वाट क्षमता- 2000 वाट

क्यों खरीदें?

  • ऑटो रीस्टार्ट
  • फास्ट वाटर हीटिंग
  • 5 स्टार एनर्जी रेटिंग
  • हाई बल्डिंग 8 बार प्रेशर

क्यों ना खरीदें?

  • एक यूजर ने हीटिंग फीचर में कमी बताई है।

2. V-Guard Victo DG 25 Litre Water Geyser

कम समय में पानी को गर्म करने वाला यह वी-गार्ड वाटर हीटर आपकी सर्दियों को आराम दायक बनाने का काम करता हैं। हाई क्वालिटी वाले इस 25 लीटर वाटर हीटर को छोटी और बड़ी दोनों फैमिली आसानी से यूज कर सकती हैं और ठंड में नहाने कपड़े धोने और बर्तन धोने के काम को आसान बना सकते हैं। ऑफ सीजन में यह वाटर गीजर आपको अमेज़न पर बेहद सस्ते में मिल रहा हैं।

इस वी-गार्ड वाटर हीटर में आपको मल्टीपल सेफ्टी फीचर मिलती हैं, जिसकी वजह से यह हर भारतीयर घर के लिए अच्छा हैं। इसके अलावा इस बेस्ट गीजर इन इंडिया का आप आसानी से अपने बाथरूम में फिट कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको हाई बल्डिंग 8 बार प्रेशर ऑप्शन भी मिलता हैं, जिससे पानी ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती और आप आसानी से ज्यादा गर्म पानी इस्तेमाल कर सकते हैं। V-Guard Water Heater Price Rs 7,899

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रोडकेट डायमेंशन- 38.3W x 52.3H सेंटीमीटर
  2. आइटम का वजन- 12800 ग्राम
  3. सेफ्टी फीचर - मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम
  4. स्पेशल फीचर- जंग रोधी बॉडी
  5. वाट क्षमता- 2000 वाट

क्यों खरीदें?

  • हाई बल्डिंग प्रेशर
  • टैंक पर 10 साल की वारंटी
  • 4साल प्रोडकेट वारंटी
  • ओवर हीट प्रोटेक्शन

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: देखें 2024 में सबसे कम कीमत वाले बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक गीज़र

3. AO Smith HSE-SHS-025 Storage 25 Litre Vertical Water Geyser

एडवांस सेफ्टी फीचर के साथ आने वाला यह एओ स्मिथ गीजर हर घर के लिए अच्छा हैं। ठंड में कपड़े धोने ओर नहाने के लिए आप इस 25 लीटर वाटर हीटर को यूज कर सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स ने इस इलेक्ट्रिक गीजर को टॉप रेटिंग दी है।

हाई क्वालिटी वाले इस एओ स्मिथ गीजर में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जिसकी वजह से यह बेस्ट वाटर हीटर इन इंडिया बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छा माना जाता हैं। ABS प्लास्टिक बॉडी से बना यह वाटर गीजर पानी गर्म करने के यूज के लिए सुरक्षीत माना जाता हैं, इसी वजह से इसे भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है। AO Smith Geyser Price : Rs 8,189

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रोडकेट डायमेंशन- 44.6W x 39.1H सेंटीमीटर
  2. आइटम का वजन- 13 किलोग्राम
  3. सेफ्टी फीचर - मल्टीपल
  4. स्पेशल फीचर- जंग रोधी बॉडी
  5. वाट क्षमता- 2000 वाट

क्यों खरीदें?

  • ABS प्लास्टिक बॉडी
  • इनर टैंक पर 5 साल की वारंटी
  • ग्लास कोटेड हीटिंग एलिमेंट पर 2 साल की वारंटी
  • 2 साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Haier Precis 25 Litre 5 Star Rated Storage, Electric Geyser

हाई बल्डिंग प्रेशर के साथ आने वाला यह हायर वाटर हीटर यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। बर्फ के पानी को भी तेजी से उवालने वाला यह 25 लीटर वाटर हीटर छोटी बड़ी दोनों साइज की फैमिली के यूज के लिए अच्छा है। ऑफ सीजन में ये वाटर गीजर आपको अमेज़न पर बेहद कम कीमत में मिल रहा है।

इस हायर वाटर हीटर में आपको ऑटो रिस्टार्ट का स्पेशल फीचर मिलता हैं, जिसकी वजह से आप इसे आसानी से यूज कर सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट गीजर इन इंडिया कई सारे सेफ्टी फीचर के साथ आता हैं, जिसकी वजह से आप इसे आसानी से पानी गर्म करने के लिए यूज कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको ओवरहीट प्रोटेक्शन और जंग रोधी बॉडी मिलती हैं। Haier Water Heater Price : Rs 8,789

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रोडकेट डायमेंशन- 38.7W x 51.8H सेंटीमीटर
  2. आइटम का वजन- 12.5 किलोग्राम
  3. सेफ्टी फीचर - 8 सेफ्टी लेवल
  4. स्पेशल फीचर- फास्ट वाटर हीटींग
  5. वाट क्षमता- 2000 वाट

क्यों खरीदें?

  • प्रेशर रिलीज वाल्व
  • बैक्टीरिया प्रूफ सिस्टर्म
  • ओवरहीट प्रोटेक्शन
  • जंग रोधी बॉडी

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Bajaj Shield Series New Shakti 25L Storage, Electric Geyser

कड़कड़ाती ठंड में कपड़े और बर्तन धोने के काम को आसान के लिए आप इस बजाज गीजर को खरीद सकते हैं। यह 25 लीटर वाटर हीटर 20% अधिक तेजी से पानी गर्म पानी करने का काम करता हैं, जिसकी वजह से यूजर्स द्वारा इस काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर को बड़ी फैमिली साइज के लोग आसानी से यूज कर सकते है।

इसल बजाज गीजर में आपको 5-स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह से इस बेस्ट वाटर हीटर को बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छा माना जाता हैं। इसके अलावा यह वाटर गीजर मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह पानी गर्म करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षीत हैं और इसकी बॉडी पर जंग नहीं लगता हैं। Bajaj Geyser Price: Rs 8,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रोडकेट डायमेंशन- 38.1W x 53.3H सेंटीमीटर
  2. आइटम का वजन- 14 किलो 800 ग्राम
  3. सेफ्टी फीचर - 5 सेफ्टी लेवल
  4. स्पेशल फीचर- ओवरहीट प्रोटेक्शन
  5. वाट क्षमता- 2000 वाट

क्यों खरीदें

  • फ्री इंस्टालेशन
  • फ्री कनेक्शन पाइप
  • डिजिटल डिस्प्ले
  • बीईई 5 स्टार रेटेड

क्यों ना खरीदें

  • एक यूजर ने ऑटो कट फीचर में कमी बताई है।

बेस्ट 25 लीटर वाटर हीटर के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें।

Best 25 Liter Water Heater के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. 2024 में पानी गर्म करने वाले गीजर की कीमत कितने तक है?

साल 2024 में Best Geyser In India की कीमत मॉडल और क्षमता के आधार पर होती है। अगर आप 15 से 25 लीटर की क्षमता वाले गीजर की तलाश कर रहे हैं, तो आपको 5 हजार रूपए से लेकर 20,000 रूपए तक की कीमत में अच्छा वाटर हीटर आसानी से मिल जायेगा।

2. वाटर हीटर के कितने प्रकार का होता है?

वाटर हीटर के दो प्रकार के होते हैं, पहला इलेक्ट्रिक गीजर और दूसरा गैस गीजर होता है।

3. गीज़र का कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

यहां देखें टॉप ब्रांड के Best Water Heater In India की लिस्ट

  1. बजाज 15L वर्टिकल स्टोरेज वॉटर हीटर गीजर
  2. हैवेल्स इंस्टानियो 10 L स्टोरेज वॉटर हीटर
  3. वी-गार्ड कैलिनो 25L स्टोरेज 5 स्टार वॉटर हीटर
  4. एओ स्मिथ एसडीएस-ग्रीन -025 स्टोरेज 25 लीटर वर्टिकल वॉटर हीटर

4. वाटर हीटर और गीजर में क्या अंतर है?

वाटर हीटर को ही गीजर कहा जाता हैं, ये पानी को तेजी से गर्म करने का काम करते हैं। वाटर हीटर और गीजर में खास अतर ये है कि वॉटर हीटर में अक्सर बड़ा स्टोरेज टैंक मिलता, जबकि गीजर आमतौर पर कॉम्पैक्ट होते हैं। गीजर का इस्तेमाल तुरंत गर्म पानी के लिए किया जाता है, जबकि वॉटर हीटर से लगातार गर्म पानी मिलता है.

5. कितने लीटर का गीजर खरीदना सबसे अच्छा होता हैं?

2-3 सदस्यों वाली छोटे परिवार के लिए 10 से 15 Ltr गीजर सबसे बेस्ट हैं और अगर बड़ी फाैमिली की बात की जाये तो 25 Ltr गीजर कैपेसिटी बेस्ट होती हैं। वहीं रसोई के बर्तनों और वॉश बेसिन के लिए 1 से 3 लीटर का गीज़र सही है।

6. कौन सा वॉटर हीटर सेफ और सुरक्षित है?

ऑटो कट ऑफ सुविधा के साथ आने Best Geyser In India पानी गर्म करने और सेफ्टी के लिए बेस्ट होते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।