Odisha News: भुवनेश्वर में खोले जाएंगे राइस ATM, मशीन में राशन कार्ड डालते ही निकलेगा चावल

ओडिशा के खाद्य आपूर्ति मंत्री कृष्णचंद्र पात्रा ने बताया कि राजधानी भुवनेश्वर में राइस एटीएम खोले जाएंगे। यह प्रणाली आने वाले हफ्तों में भुवनेश्वर में शुरू हो जाएगी। बाद में राज्य के अन्य जिलों में भी राइस एटीएम खोले जाएंगे। कार्ड को मशीन पर डालेंगे तो चावल निकल आएगा। धान की खरीद को लेकर पात्रा ने कहा कि किसानों को परेशान करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Sheshnath Rai Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 21 Jun 2024 01:24 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2024 01:24 PM (IST)
Odisha News: भुवनेश्वर में खोले जाएंगे राइस ATM, मशीन में राशन कार्ड डालते ही निकलेगा चावल
राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए राजधानी में खुलेंगे राइस एटीएम। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में राइस एटीएम खोले जाएंगे। यह जानकारी खाद्य आपूर्ति मंत्री कृष्णचंद्र पात्रा ने आज दी है।

उन्होंने कहा कि राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए भुवनेश्वर में चावल एटीएम खोले जाएंगे। इसका लाभ कार्ड लाभार्थी को दिया जाएगा। कार्ड को मशीन पर डालेंगे तो चावल निकल आएगा। यह प्रणाली आने वाले हफ्तों में भुवनेश्वर में शुरू की जाएगी। बाद में प्रदेश के सभी जिलों में राइस एटीएम खोले जाएंगे।

3100 रुपये के हिसाब से होगी धान की खरीद

मंत्री पात्रा ने कहा कि किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से धान खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने चुनावी घोषणापत्र में कहा है कि हम इस खरीफ सीजन से किसानों को 3,100 रुपये देंगे।

48 घंटे के भीतर किसानों को मिलेगा उनका पैसा 

पात्रा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कल धान को 2,300 रुपये प्रति क्विंटल करने के बाद हमें फायदा हुआ है। हमें 917 रुपये और चुकाने पड़ते थे, अब 800 रुपये देने होंगे। धान देने के 48 घंटे के भीतर किसानों को उनका पैसा मिल जाएगा। कोई कटौती नहीं की जाएगी। कटनी छंटनी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

किसानों को परेशान करने पर होगी सख्त कार्रवाई

किसानों को प्रति क्विंटल धान के लिए 3,100 रुपये कैसे मिलेंगे, अब हम उस काम में लगे हुए हैं। हम इस खरीफ सीजन में भुगतान करना शुरू कर देंगे। कोई मिलर किसानों को परेशान नहीं कर सकता।

पात्रा ने सख्त भरे लहजे में कहा कि किसानों को परेशान करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसान कई दिनों तक मंडियों के सामने नहीं बैठेंगे। खाद्य आपूर्ति मंत्री पात्रा ने कहा कि उनसे तत्काल धान खरीदा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bhartruhari Mahtab: कौन हैं ओडिशा के सांसद भर्तृहरि महताब? जिन्हें राष्ट्रपति ने नियुक्त किया प्रोटेम स्पीकर

Odisha Politics: नवीन पटनायक विधानसभा में अब इस सीट पर बैठेंगे, राजनीत‍िक कर‍ियर में पहली बार होगा ऐसा

chat bot
आपका साथी