Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: आज प्रधानमंत्री मोदी से भेंट करेंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव, केन बेतवा लिंक परियोजना समेत अन्य योजनाओं पर हो सकती है चर्चा

मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट करेंगे। इसमें केन बेतवा लिंक परियोजना के भूमिपूजन सहित अन्य विकास संबंधी योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार केन बेतवा लिंक परियोजना का भूमिपूजन लोकसभा चुनाव की घोषणा से कराने की तैयारी चल रही है। मुख्यमंत्री इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 05 Feb 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
आज प्रधानमंत्री मोदी से भेंट करेंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव

राज्य ब्यूरो, भोपाल। मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट करेंगे। इसमें केन बेतवा लिंक परियोजना के भूमिपूजन सहित अन्य विकास संबंधी योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री का 11 फरवरी को झाबुआ में कार्यक्रम प्रस्तावित है। वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

केन बेतवा लिंक परियोजना का भूमिपूजन हो सकता है

सूत्रों के अनुसार केन बेतवा लिंक परियोजना का भूमिपूजन लोकसभा चुनाव की घोषणा से कराने की तैयारी चल रही है। मुख्यमंत्री इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं। यह परियोजना बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। सिंचाई क्षमता में वृद्धि के साथ बिजली उत्पादन भी होगा। औद्योगिक विकास का मार्ग भी प्रशस्त होगा।

आवास निर्माण के लिए दो लाख रुपये दिए जाएंगे

केंद्र सरकार परियोजना को स्वीकृति दे चुकी है और बजट में तीन हजार 500 करोड़ रुपये का प्रविधान भी किया गया है। बैठक में प्रधानमंत्री जनमन योजना को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी भी दी जाएगी। इसके अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति (बैगा, भारिया और सहरिया) के परिवारों को आवास सुविधा दी जाएगी। इसमें आवास निर्माण के लिए दो लाख रुपये दिए जाएंगे।