Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मछली के दाने की आड़ में गांजे की तस्करी, NCB ने बरामद की 51 लाख रुपए की खेप; अयोध्या जा रहा था ट्रक

Madhya Pradesh नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अयोध्या जा रहे एक ट्रक से करीब 170 किलोग्राम गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत 51 लाख रुपए आंकी गई है। ट्रक में मछली को खिलाए जाने वाले दाने की बोरी सप्लाई की जा रही थी। एनसीबी ने सूचना मिलने पर मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक टोल प्लाजा में ट्रक को रोककर तलाशी ली तो इसका खुलासा हुआ।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 09 Aug 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
गांजे की खेप को ट्रक से अयोध्या ले जाया जा रहा था।

पीटीआई, इंदौर। मध्यप्रदेश के सागर जिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक ट्रक से करीब 170 किलोग्राम गांजा बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। गांजे की इस खेप को मछलियों को खिलाए जाने वाले दाने की आड़ में छिपाकर अयोध्या ले जाया जा रहा था। एनसीबी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी।

एनसीबी की इंदौर इकाई के क्षेत्रीय निदेशक रितेश रंजन ने पीटीआई को बताया कि गांजे की बरामद खेप महाराष्ट्र के देवगांव से उत्तर प्रदेश के अयोध्या भेजी जा रही थी और मादक पदार्थों के काले बाजार में इसकी कीमत करीब 51 लाख रुपये आंकी जा रही है।

टोल प्लाजा में ली गई तलाशी

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एनसीबी के दल ने गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात सागर जिले के तीतरपानी टोल प्लाजा पर ट्रक को रुकवा कर वाहन की तलाशी ली, तो इसमें मछली के दाने की बोरियों की आड़ में करीब 170 किलोग्राम गांजा छिपा मिला।

तस्कर गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि ट्रक को जब्त कर लिया गया और गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ स्वापक औषधि और मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि एनसीबी की इंदौर स्थित क्षेत्रीय इकाई एक जनवरी से लेकर अब तक करीब 9.5 करोड़ रुपये मूल्य के 3,000 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त कर चुकी है।