Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुस्लिम इलाकों में जनसंख्या से ज्यादा बन रहे पैन कार्ड', BJP नेता की शिकायत पर फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र में पैन कार्ड जिहाद का मामला गरमा रहा है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी ने इसकी शिकायत की थी। बीजेपी नेता का आरोप है कि मुंबई के मुस्लिम बहुल इलाकों में बड़ी संख्या में फर्जी पैन कार्ड बनाए जा रहे हैं। उन्होंने फडणवीस को इसके सबूत भी दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
पैन कार्ड जिहाद मामले में जांच के आदेश (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में पैन कार्ड जिहाद की जांच के आदेश दिए हैं। मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी ने मुंबई के मुस्लिम बहुल इलाकों में बड़ी संख्या में फर्जी पैन कार्ड बनाए जाने की शिकायत फडणवीस से की थी।

बीजेपी नेता को सौंपा फर्जी पैन कार्ड का सबूत

मुंबई के उपनगर मालाड पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के मालवणी क्षेत्र में फर्जी पैन कार्ड का सबूत भाजपा नेता आचार्य पवन त्रिपाठी ने उपमुख्यमंत्री को सौंपा हैं। इसे पैन कार्ड जिहाद बताते हुए वह कहते हैं कि कई मुस्लिम बहुल इलाकों में तो जनसंख्या से भी ज्यादा पैन कार्ड बनाए गए हैं।

पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश

आचार्य त्रिपाठी का कहना है कि यह तभी संभव है जब एक व्यक्ति एक से अधिक पैन कार्ड रखता हो। फर्जी पैन कार्ड का दुरुपयोग अवैध लेन-देन और काला धन को वैध करने में किए जाने की आशंका है।

आचार्य पवन त्रिपाठी ने बड़े पैमाने पर फर्जी पैन कार्ड की तरह ही फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड और आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की आशंका भी व्यक्त की है। उपमुख्यमंत्री ने इस संबंध में मुंबई के पुलिस आयुक्त को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।