Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस में शामिल हुए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED कर चुकी है गिरफ्तार

Maharashtra मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने की संभावना भी जताई जा रही है। इससे पहले ईडी ने 2022 में अवैध फोन टैपिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय पांडे को गिरफ्तार भी किया था हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 10:26 PM (IST)
Hero Image
वर्षा गायकवाड़ ने दक्षिण मुंबई स्थित पार्टी कार्यालय में संजय पांडे को कांग्रेस में शामिल कराया।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। एनएसई को-लोकेशन मामले में 2022 में गिरफ्तार किए गए मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए।

उन्हें कांग्रेस की मुंबई इकाई की प्रमुख और लोकसभा सांसद वर्षा गायकवाड़ ने दक्षिण मुंबई स्थित पार्टी कार्यालय में कांग्रेस में शामिल कराया। सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी संजय पांडे ने कहा कि कांग्रेस को छोड़कर कोई अन्य राजनीतिक दल धर्मनिरपेक्ष विचारधारा का पालन नहीं करता है।

पार्टी नहीं, परिवार में शामिल हो रहा हूं: संजय

इस अवसर पर अपनी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करते हुए पांडे ने कहा कि मैं किसी पार्टी में नहीं, बल्कि एक परिवार में शामिल हो रहा हूं। विधानसभा चुनावों के बाद महाराष्ट्र में विपक्षी महाविकास अघाड़ी के सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त करते हुए पांडे ने कहा कि इसके शासन में आम नागरिकों को किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं होगी।

1986 बैच के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी को 2022 में ईडी ने एनएसई के कर्मचारियों की अवैध फोन टैपिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। पांडे की उनके द्वारा स्थापित एक कंपनी के संबंध में मामले में जांच की गई थी, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।