Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NVS Registration 2024: 9वीं, 11वीं लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट के लिए फौरन करें आवेदन, 31 Oct है लास्ट डेट

NVS Registration 2024 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बीतने के बाद कैंडिडेट्स को आवेदन पत्र में सुधार का मौका दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को अंतिम तिथि के बाद दो दिनों का मौका दिया जाएगा। वहीं कक्षा 9 और 11 के लिए जेएनवी लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन 10 फरवरी 2024 को आयोजित होने वाली है। यह एग्जाम सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 26 Oct 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
NVS Registration: नवोदय विद्यालयों की 9वींं,11वीं कक्षा में दाखिले के लिए राह देख रहे स्टूडेंट्स के लिए अहम सूचना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। NVS Registration 2024: नवोदय विद्यालयों की नौंवी और ग्यारहवीं कक्षा में दाखिले के लिए राह देख रहे स्टूडेंट्स के लिए अहम सूचना है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) आगामी 31 अक्टूबर, 2023 को 9 और 11वीं कक्षा के लिए लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को समाप्त कर देगा। इसलिए, जिन छात्र-छात्राओं के इस टेस्ट में शामिल होना है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे फटाफट जाकर आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs/en पर एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दे।

NVS Registration 2024: फरवरी में होगी परीक्षा, दो दिन बाद खुलेगी करेक्शन विंडो 

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बीतने के बाद कैंडिडेट्स को आवेदन पत्र में सुधार का मौका दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को अंतिम तिथि के बाद दो दिनों का मौका दिया जाएगा। वहीं, कक्षा 9 और 11 के लिए जेएनवी लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन 10 फरवरी, 2024 को आयोजित होने वाली है। यह एग्जाम सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलाें करके कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।  

NVS Registration 2024: एनवीएस 9वीं, 11वीं लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs/en/Home1 पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, जेएनवी कक्षा IX या XI प्रवेश 2024 लिंक पर क्लिक करें। अब नए पेज पर, पंजीकरण के लिए आवेदन पर क्लिक करें। अब यहां मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करके रजिस्टर करें। इसके बाद लॉग इन करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र में उल्लिखित विवरण भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें। भरे गए फॉर्म को एक बार अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर सबमिट कर दें। इसके बाद, एनवीएस आवेदन पत्र डाउनलोड करें और इसे आगे के संदर्भ के लिए रखें। 

यह भी पढ़ें: Navodaya Admit Card 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा 4 नवंबर को, ये है प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक