Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, सफल अभ्यर्थी PET-PST में ले सकेंगे भाग

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में 32 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इन सभी उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो सकता है। नतीजे जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से इसे चेक कर सकेंगे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को पीईटी एवं पीएसटी के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Result 2024 रिजल्ट इस माह के अंत तक संभव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए री-एग्जाम का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को प्रतिदिन दो शिफ्ट में करवाया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद विभाग की ओर से आंसर की जारी की जा चुकी है जिसके बाद अब रिजल्ट जारी होने की बारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पुलिस कॉन्स्टेबल रिटेन एग्जाम का रिजल्ट इस माह के अंत तक जारी किया जा सकता है, हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक इस बारे में ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से PDF फॉर्मेट में आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जायेगा।

रिटेन टेस्ट में सफल अभ्यर्थी ले सकेंगे पीईटी- पीएसटी में भाग

रिटेन टेस्ट जारी होने के बाद जो भी अभ्यर्थी निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे शारीरिक मानक परीक्षण चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। पीईटी एवं पीएसटी के लिए रिजल्ट जारी होने के बाद शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी।

रिजल्ट इस तरीके से कर सकेंगे चेक

  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर नोटिस में परिणाम के उपलब्ध लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब एक पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन होगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

दौड़ की शुरू कर दें तैयारी

अभ्यर्थी इस भर्ती के अगले चरण में सफल होने के लिए अभी से दौड़ आदि की प्रैक्टिस स्टार्ट कर दें। पीईटी में सफल होने के लिए पुरुष उम्मीदवारों को 25 मिनट में 4.8 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी। इसके अलावा महिला अभ्यर्थियों को 14 मिनट में 2.4 किमी की रनिंग पूरी करनी होगी।

यह भी पढ़ें- UCMS Recruitment 2024: 12वीं उत्तीर्ण युवाओं के पास जूनियर असिस्टेंट पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, जल्द कर लें अप्लाई