Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 19 मार्च से करें आवेदन

दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें। जांच लें कि किस पद के लिए क्या शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा सहित मांगी गई है। यह सब देखने के बाद ही आवेदन करें जिससे फॉर्म में गड़बड़ी न हो।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 09 Mar 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 19 मार्च से करें आवेदन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों बंपर भर्ती निकली है। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार, पीजीटी, जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट सैनेटिरी इंस्पेक्टर, लेबोरेटरी असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकली है।

डीएसएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1499 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च, 2024 से शुरू होगी, जो कि 17 अप्रैल,2024 की रात 12 बजे तक चलेगी। इस अवधि में भर्ती के लिए इच्छुक और निर्धारित योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को https://dsssb.delhi.gov.in/dsssb-vacancies पर आवेदन करना होगा।

DSSSB Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी (बेंचमार्क दिव्यांग वाले व्यक्ति) और पूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB PGT Recruitment 2024:  डीएसएसएसबी टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स इन सिंपल स्टेप्स को कर सकते हैं फॉलो 

सबसे पहले कैंडिडेट्स को डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/dsssb-vacancies पर जाना होगा। अब "करेंट ओपनिंग" सेक्शन पर जाएं और संबंधित अधिसूचना पर क्लिक करें। पात्रता मानदंड और जॉब से जुड़ी सभी आवश्यकता और नियमों को ध्यान से पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन करें" लिंक पर क्लिक करें और पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराएं। सटीक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अगर लागू हो तो आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें और समय सीमा से पहले फॉर्म जमा करें।

यह भी पढ़ें: OICL AO Recruitment 2024: एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, 21 मार्च से करें आवेदन