Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GAIL Recruitment 2024: गेल में नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन शुरू, मैट्रिक-आईटीआई से लेकर डिग्रीधारक कर सकते हैं अप्लाई

गेल इंडिया लिमिटेड में नॉन एग्जीक्यूटिव के 391 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 7 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती में 10- ITI से लेकर डिग्री डिप्लोमा प्राप्त कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 10 Aug 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
GAIL Recruitment 2024: गेल नॉन एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारत की महारत्न कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड (GAIL) में नॉन एग्जीक्यूटिव के अंतगर्त आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 7 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र गेल की ऑफिशियल वेबसाइट gailonline.com पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार्य है, अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

आवेदन से पहले जान लें पात्रता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मैट्रिक+ ITI/ 10+2/ 12th के साथ CA/ ICWA/ M.Com/ संबंधित विषय/ क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार/ वर्गानुसार 26/ 28/ 31/ 33/ 41/ 43/ 45/ 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

इन स्टेप्स को फॉलो कर भरें फॉर्म

  • गेल भर्ती 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब भर्ती पोर्टल पर जाकर पहले To Register लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद Already Registered? To Login अन्य डिटेल दर्ज करके आवेदन पूरा करें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ केवल जनरल/ ओबीसी (एनसीएल/)/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 50 रुपये शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2024: वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 3317 पदों पर आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई