Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Navy SSC Officers पदों पर आवेदन का अंतिम मौका, आज ही भर लें ऑनलाइन फॉर्म

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 29 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आज के बाद विंडो बंद कर दी जाएगी। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 29 Oct 2023 11:19 AM (IST)
Hero Image
Indian Navy SSC Officers भर्ती में शामिल होने के लिए joinindiannavy.gov.in पर करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में शामिल होकर देश की सेवा करने की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एसएससी ऑफिसर पदों पर होने वाली भर्ती में शामिल होने का आज अंतिम मौका है। इंडियन नेवी एसएससी ऑफिसर एंट्री 2024 भर्ती में फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। इसलिए ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है और इसमें शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर या इस पेज पर उपलब्ध करवाये गए डायरेक्ट लिंक से भरा जा सकता है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पद के अनुसार एमएससी/ बीई/ बीटेक/ एमटेक/ एमसीए आदि किया है। उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1999 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। पद के अनुसार विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।

Indian Navy Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं। इसके बाद आवेदन से जुड़े लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण करें और उसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2023 Application Form Direct Link

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिट किये गये उम्मीदवारों को एसएसबी टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा। अंत में उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा और सफल उम्मीदवारों को एसएससी ऑफिसर पदों के लिए नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UPPSC Recruitment 2023: प्रोफेसर, डिप्टी डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 2 नवंबर तक एक्सटेंड