Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh: इमामों पर मेहरबान हुई आंध्र प्रदेश सरकार, हर महीने देगी मानदेय; हज के लिए दिए जाएंगे एक लाख

आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली सरकार इमामों और मुअज्जिनों को मासिक मानदेय और प्रत्येक हज यात्री को एक लाख रुपये देने जा रही है। अल्पसंख्यक कल्याण पर समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने ये निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इमामों और मुअज्जिनों को हर महीने क्रमश दस हजार और पांच हजार रुपये मानदेय देने के वादे को शीघ्र लागू किया जाना चाहिए।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:28 AM (IST)
Hero Image
इमामों पर मेहरबान हुई आंध्र प्रदेश सरकार, हर महीने देगी मानदेय

आइएएनएस, अमरावती। आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली सरकार इमामों और मुअज्जिनों को मासिक मानदेय और प्रत्येक हज यात्री को एक लाख रुपये देने जा रही है। नायडू ने सोमवार को अधिकारियों को इन चुनावी वादों को लागू करने के निर्देश दिए।

यहां राज्य सचिवालय में अल्पसंख्यक कल्याण पर समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने ये निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इमामों और मुअज्जिनों को हर महीने क्रमश: दस हजार और पांच हजार रुपये मानदेय देने के वादे को शीघ्र लागू किया जाना चाहिए। जबकि हज यात्रा पर जा रहे प्रत्येक व्यक्ति को एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

ये वादे चुनाव के दौरान किए गए थे। नायडू ने अधिकारियों को एक साल के अंदर वक्फ बोर्ड की जमीनों का सर्वे पूरा करने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने अल्पसंख्यकों के लिए सभी कल्याणकारी योजनाओं के पुनर्गठन का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत लंबित कार्यों को तीव्र गति से पूरा किया जाना चाहिए। इस कार्यक्रम के लिए पहले ही 446 करोड़ रुपये स्वीकृत किए जा चुके हैं।