Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन पलटाने की साजिश होगी नाकाम! अब NIA की एंट्री, अश्विनी वैष्णव बोले- आपकी सुरक्षा मेरी गारंटी

Ashwini Vaishnaw On Train derailment issues केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव मंगलवार को सवाई माधोपुर में स्वचालित ट्रेन सुरक्षा प्रणाली की जांच करने के लिए कवच-युक्त ट्रेन का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि ट्रेनों में तोड़फोड़ की साजिशें रचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकारों डीजीपी और गृह सचिवों के साथ बातचीत चल रही है। आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (file Photo )

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान, कानपुर और गुजरात समेत देशभर में ट्रेन पलटाने की साजिशों को नाकाम करने के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कई राज्यों के अधिकारियों और पुलिस के साथ बातचीत की।

रेल मंत्री ने जयपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षा के मामलों को अत्यंत गंभीरता से लेती है। ट्रेनों में तोड़फोड़ और उन्हें पलटाने की साजिश रचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

केंद्रीय मंत्री मंगलवार को सवाई माधोपुर में स्वचालित ट्रेन सुरक्षा प्रणाली की दक्षता की जांच करने के लिए कवच-युक्त ट्रेन का निरीक्षण करने पहुंचे। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। राज्य सरकारों, डीजीपी और गृह सचिवों के साथ बातचीत चल रही है।

पुलिस के साथ सतर्कता के साथ

जांच के लिए एनआईए को भी शामिल किया गया है। जो कोई भी इस तरह की दुर्घटना का कारण बनने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह हमारा संकल्प है। हम रेलवे प्रशासन मंडलों, जोनों में रेलवे सुरक्षा बल और देश भर में स्थानीय राज्य पुलिस के साथ मिलकर सतर्कता के साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कानपुर में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखा सिलेंडर; मौके पर LIU और रेलवे की टीम मौजूद