Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'असम पुलिस न्याय यात्रा हिंसा पर राहुल गांधी को जारी करेगी समन', मुख्यमंत्री सरमा ने लोकसभा चुनाव तक का दिया समय

Assam News सीएम सरमा ने गुवाहाटी के एक आधिकारिक समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि जब कोई कानून तोड़ता है तो जाहिर तौर पर समन जारी किया जाएगा। समन राहुल गांधी के पास जाएगा और उन्हें लोकसभा चुनाव के बाद यहां उपस्थित होना होगा। सीएम सरमा ने कहा कि जब कोई कानून तोड़ता है तो जाहिर तौर पर समन जारी किया जाएगा।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (फाइल फोटो)

पीटीआई, बोंगाईगांव/गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कहा कि राज्य पुलिस गुवाहाटी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन जारी करेगी। सीएम सरमा ने कहा कि राहुल गांधी को पुलिस के समक्ष उपस्थित होना होगा। यह नोटिस असम पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद भेजी जाएगी। 

सीएम सरमा ने गुवाहाटी के एक आधिकारिक समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, "जब कोई कानून तोड़ता है, तो जाहिर तौर पर समन जारी किया जाएगा। समन राहुल गांधी के पास जाएगा और उन्हें लोकसभा चुनाव के बाद यहां उपस्थित होना होगा।"

जनवरी में न्याय यात्रा के दौरान हुई थी हिंसा

सरमा ने कहा कि कांग्रेस विधायक जाकिर हुसैन सिकदर और असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा को जारी समन प्रक्रिया की "शुरुआत" है। मुख्यमंत्री जनवरी में यात्रा के दौरान शहर के अंदर मुख्य सड़कों से गुजरने की कोशिश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड तोड़ने पर गुवाहाटी पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले का जिक्र कर रहे थे।

पुलिस पहले ही इस मामले में कर चुकी है पूछताछ 

शुरुआती नोटिस सिकदर और पार्टी के गुवाहाटी शहर के महासचिव रमेन कुमार सरमा को जारी किए गए थे और उन दोनों से पुलिस पहले ही पूछताछ कर चुकी है। बाद में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया और बोरा को भी समन भेजा गया लेकिन वे दोनों निर्धारित तिथि पर उपस्थित नहीं हुए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, "हमने दोनों को दूसरी बार नोटिस जारी किया है। सैकिया को 6 मार्च को हमारे सामने पेश होने के लिए कहा गया है, जबकि बोरा को 7 मार्च को आने के लिए कहा गया है।"

यह भी पढ़ें- लालू यादव की हिंदुओं बारे में जानकारी खत्म हो गई, परिभाषा भूल गए हैं..., सीएम हिमंत सरमा ने साधा निशाना