Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tripura News: त्रिपुरा में काली प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने को लेकर हमला, तनाव बढ़ा; पांच गिरफ्तार

पश्चिम त्रिपुरा के जिरानिया जिले में गुरुवार को काली मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के घरों पर तोड़फोड़ और आगजनी के बाद तनाव बढ़ गया। बड़ी देर तक समझाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम हटा लिया। जाम के कारण राजमार्ग पर सैकड़ों वाहन खड़े रहे। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल त्रिपुरा राज्य राइफल्स और राज्य पुलिस के दस्ते तैनात किए गए हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 30 Aug 2024 05:50 AM (IST)
Hero Image
त्रिपुरा में काली प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने को लेकर हमला, तनाव बढ़ा

अगरतला, आइएएनएस। पश्चिम त्रिपुरा के जिरानिया जिले में गुरुवार को काली मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के घरों पर तोड़फोड़ और आगजनी के बाद तनाव बढ़ गया।

पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिसके विरोध में लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-आठ को जाम कर दिया।घंटों जाम के बाद पश्चिम त्रिपुरा जिले के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार और परिवहन एवं पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी विरोध प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे।

बड़ी देर तक समझाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम हटा लिया। जाम के कारण राजमार्ग पर सैकड़ों वाहन खड़े रहे। मंत्री ने लोगों से गिरफ्तार युवकों को रिहा कराने के लिए कानूनी राह अपनाने और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, त्रिपुरा राज्य राइफल्स और राज्य पुलिस के दस्ते तैनात

प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने को लेकर 26 अगस्त को हुई हिंसा के बाद जिरानिया सब डिवीजन में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि तनाव जारी रहने से मानव जीवन और संपत्ति पर खतरा बना हुआ है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, त्रिपुरा राज्य राइफल्स और राज्य पुलिस के दस्ते तैनात किए गए हैं।