Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP Membership: भाजपा दो सितंबर से शुरू करेगी सदस्यता अभियान, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे अगुआई

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो सितंबर से अपना सदस्यता अभियान शुरू करेगी और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सदस्यता का नवीनीकरण करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और सदस्यता अभियान के प्रमुख विनोद तावड़े ने लोगों से बड़े पैमाने पर पार्टी के साथ जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि मजबूत भाजपा से ‘विकसित भारत’ का निर्माण होगा।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 27 Aug 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( फाइल फोटो )

आईएएनएस, नई दिल्ली। भाजपा 2 सितंबर से अपना नया सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के विशाल संगठनात्मक अभ्यास की अगुआई करेंगे। पार्टी द्वारा 'संगठन पर्व' के रूप में वर्णित यह विशाल अभ्यास अगले दो महीनों तक चलेगा और दो चरणों में आयोजित किया जाएगा।

भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने संवाददाताओं से कहा कि इस अभियान की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की सदस्यता के नवीनीकरण के साथ होगी। इसके पीछे तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान हर पांच-छह साल के बाद चलाया जाता है और भाजपा के संविधान के अनुसार सभी मौजूदा सदस्यों को भी अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कराना होता है। भाजपा ने उन राज्यों को छोड़कर, जहां चुनाव होने वाले हैं, दस करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

दो चरणों में चलाया जाएगा सदस्यता अभियान 

सदस्यता अभियान दो चरणों में चलाया जाएगा। चरणबद्ध अभियान का विवरण साझा करते हुए, विनोद तावड़े ने प्रेस को बताया कि पहला चरण 2 सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा, जबकि दूसरा चरण एक सप्ताह के अंतराल के बाद शुरू होगा और 15 अक्टूबर को समाप्त होगा। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे भाजपा 2014 में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी को पछाड़कर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई और कोविड बाधाओं का उल्लेख किया, जो कथित तौर पर 2019 में अभियान को छोटा करने का कारण था।

यह भी पढ़ें- जागरण एग्री पंचायत समिट: एक्‍सपर्ट ने बताया- कैसे बढ़ाई जा सकती है किसानों की आय